मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि बांटी

प्रदेश की सरकार किसानों के हित में सोचने वाली सरकार है। यह बात भाजपा जिला अध्यक्ष अम्बाराम कराड़ा ने कही। वे यहां मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के लाभार्थियों को राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान मध्यान्ह भोजन योजना में प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक एवं माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए मूंगदाल वितरण के जिला स्तरीय कार्यक्रम को भी उन्होंने संबोधित किया।

अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय, एसडीएम शैली कनाश, जिला आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन, तहसीलदार सुनिल जायसवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, किसान एवं बालिकाएं उपस्थित थीं। शाजापुर जिले के 1 लाख 36 हजार 458 किसानों को 27 करोड़ 29 लाख 16 हजार रुपए की राशि दी गई।

कराड़ा ने कहा कि सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं शुरू की हैं। इसी तरह किसानों के लिए मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, स्वामित्व योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी की भूमि पर काबिज लोगों को स्वामित्व प्रदान करने का काम, मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत पट्टे देने का काम सरकार द्वारा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जिले में सड़कों का जाल बिछा दिया गया है, इससे लोगों को आवागमन में सुविधा मिली है। गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिया जा रहा है। इस मौके पर प्रतीक स्वरूप विभिन्न विद्यालयों के 10 बच्चों को मूंग वितरित कर मूंग वितरण का शुभारंभ किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here