अनूपपुर में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित

अनूपपुर, कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में जिले की प्रभारी मंत्री व मध्य प्रदेश शासन के जनजाति कार्य व अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की मंत्री मीना सिंह और मध्य प्रदेश शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहू लाल सिंह की उपस्थिति में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के हर घर नल से जल, विद्युत विभाग, जिला खनिज प्रतिष्ठान मद, एडाप्ट एन आंगनबाड़ी, लोक निर्माण विभाग परियोजना की समीक्षा की गई। जल संसाधन विभाग के ओर से जलाशयों के लिए अधिग्रहीत भूमि के मुआवजा की भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में प्रभारी मंत्री मीना सिंह ने कहा कि हर घर जल के तहत स्वीकृत कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण की जाए। उन्होंने विभाग के ओर से बंद पड़े हैंड पंपों व जल स्त्रोतों के संबंध में लोगों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों को किया प्रोत्साहित

साथ ही उन्होंने एडाप्ट एन आंगनबाड़ी के तहत जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेकर बेहतर कार्य करने के संबंध के लिए निर्देशित किया हैं। उन्होंने जिले में एडाप्ट एन आंगनबाड़ी के तहत अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रोत्साहित भी किया।

बैठक में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि धनपुरी जलाशय के निर्माण से ग्राम धनपुरी, मझगवां, बम्हनी आदि गांव के लोगों को फायदा होगा। नगरपालिका अनूपपुर के प्रधानमंत्री आवास शहरी की समीक्षा में स्वीकृत आवासों को पूर्ण करने के संबंध में बैठक में निर्देश दिए गए।

मंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान पवित्र नगरी अमरकंटक में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाकर शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही अतिक्रमण से प्रभावित गरीब लोगों की बसाहट की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here