इंदौर शहर के इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने यातायात को सुगम बनाने के लिए चौराहों का सर्वे किया

शहर के इंजीनियरिंग कालेज के छात्र-छात्राओं ने चौराहों का सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी। अन्य संस्थानों द्वारा भी सुगम, सुरक्षित एवं सुखद यातायात के लिए सर्वे कार्य किया जा रहा है।

पिछले दिनों डीसीपी यातायात ने इस संबंध में संस्थानों को पत्र लिखा था। करीब पंद्रह चौराहे चिन्हित किए गए है, जहां यातायात का अधिक दबाव रहता है।

पुलिस उपायुक्त यातायात प्रबंधन महेशचंद जैन के निर्देशन में यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा इंजीनियरिंग कालेज के छात्र-छात्राओं के साथ विभिन्न चौराहों का सर्वे का कार्य किया जा रहा है। यातायात प्रबंधन पुलिस के साथ ट्रैक्स एनजीओ की टीम कालेज के विद्यार्थियों को लेकर पिछले दो महीनों से चौराहों का सर्वे कर रही थी। चार चौराहों की सर्वे रिपोर्ट शनिवार को पलासिया स्थित न्यू पुलिस कंट्रोल रूम कॉन्फ्रेंस हाल में पुलिस उपायुक्त यातायात प्रबंधन महेशचंद जैन को सौंपी गई।

विद्यार्थियों ने दिया प्रेजेंटेशन – एसजीएसआइटीएस कालेज के विद्यार्थियों द्वारा बाम्बे हास्पिटल चौराहा, एक्रोपोलिस कालेज के विद्यार्थियों ने रसोमा चौराहा, सेज यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने एलआइजी चौराहा, गुजराती कालेज के छात्र-छात्राओं ने सयाजी चौराहे की सर्वे रिपोर्ट तैयार की थी। विद्यार्थियों ने सर्वे रिपोर्ट का प्रेजेंटेशन यातायात प्रबंधन पुलिस के सभी अधिकारियों की उपस्थिति में पेश किया। उन्होंने बताया कि किस तरह यातायात को सुगम किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here