70 प्रतिशत युवाओं को टिकट देगी कांग्रेस

0
107

उज्जैन । पंचायत और नगरीय निकायों के चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व मंत्री एवं उज्जैन संभाग प्रभारी सज्जन सिंह वर्मा ने स्पष्ट कहा कि इस बार कांग्रेस की नीति एकदम साफ है । इन चुनावों में 70% युवाओं को मौका दिया जाएगा, शुद्ध कांग्रेसी को ही टिकट देने की योजना के अलावा उन्होंने यह भी बताया कि हर शहर का अलग वचन पत्र जारी होगा ।

अपने चिरपरिचित अंदाज में उन्होंने कहा जिनकी रगों में कांग्रेस का खून बहता है वही कांग्रेस में रहेंगे, पीठ में छुरा भोंकने वालों को बाहर कर दिया जाएगा । उन्होंने चुनाव को लेकर 2 दिन में तीन अध्यादेश जारी होने पर शिवराज सिंह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह घबराए हुए हैं।
जब राजा महाराजा बिकने लगे तो फिर कांग्रेस का छोटा कार्यकर्ता भी बिक जाए तो क्या कह सकते हैं, हमने महाराज को बहुत दिया था लेकिन उसके बाद भी उन्होंने दल बदला, उक्त टिप्पणी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में करते हुए कहा कि बाबा अंबेडकर ने जब संविधान बनाया था तब उन्हें नहीं मालूम था कि नेता दल बदलू हो जाएंगे, अन्यथा संविधान में दलबदल को लेकर भी एक और धारा जोड़ दी जाती।

कपिल सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं जब सांसद था तब उनसे मिलने एक बार बंगले पर गया था तब सिब्बल ने मिलने से इंकार कर दिया था मैंने तो उसी वक्त उनके दरवाजे पर लात मार दी थी ।

गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने पर मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए सज्जन वर्मा ने कहा कि सरकार मोदी नहीं बल्कि अडानी और अंबानी चला रहे हैं। प्रदेश में घोटालों को लेकर कहा कि कागज कभी मरता नहीं है एक दिन घोटाले करने वाले जेल जरूर जाएंगे। उन्होंने मध्यप्रदेश में महिलाओं पर अत्याचारों को लेकर भी चिंता जताई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here