जय गुरू देव के आश्रम में जगह – जगह से नाम दान के लिए आए भक्त

जय गुरू देव के उज्जैन स्थित आश्रम में देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालु यहां नाम दान के लिए पहुंचे है। आश्रम में तीन दिन तक तपस्वी भंडारे का आयोजन रहेगा। इस दौरान उमाकांत महाराज श्रद्धालुओं को सत्संग में संबोधित करेंगे।

उज्जैन के ग्राम पिंगलेश्वर में स्थित जय गुरू देव आश्रम में गुरुवार को हजारों गुरू भक्तों की भीड़ रही। भक्त यहां बाबा जयगुरु देव महाराज के दशम वार्षिक तपस्वी भंडारे में शामिल होेने पहुंचे है। तीन दिवसीय कार्यक्रम में उमाकांत महाराज नाम दान की दीक्षा देंगे। आश्रम में हजारों भक्तों की भीड़ होने के बावजूद भक्त स्वअनुशासन से सत्संग में शामिल हो रहे है। नामदान को पाने के लिए भक्तगण ना केवल भारत बल्कि मलेशिया, अमेरिका, दुबई , मॉरीशस से भी यहां आए है। संगत के कार्यकर्ताओं ने बताया यह कार्यक्रम 28 मई तक चलेगा। जिसमें 27मई की रात को गुरु पूजन आरंभ होगा। गुरुवार को उमाकांत महाराज ने सत्संग में संबोधित करते हुए कहा कि गुरु का स्थान सबसे ऊंचा होता है। गुरु भक्ति सबसे ज्यादा जरुरी होती है और गुरु के आदेश का पालन ही गुरु भक्ति है।

शाकाहारी जीवन जीवन जीने का संकल्प दिलाया

उमाकांत महाराज ने पांडाल में उपस्थित जन समूह को शाकाहारी सदाचारी जीवन का महत्त्व समझाते हुए बताया कि जब से समाज मे मांसाहार बढ़ा है तब से बीमारियां बहुत बढ़ गई है। जो जानवरों को मारता है,खाता है, सबको बराबर पाप लगता उन्होने कहा कि हमारा यही निवेदन है कि आप शाकाहारी हो जाए, यही आपकी गुरु दक्षिणा है। इसके पश्चात महाराज ने सभी भक्तों पर नामदान की अमृत वर्षा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here