22 साल की युवती चुनाव मैदान में पढ़ाई के दौरान अपने गांव पहुंची, ग्रामीणों की परेशानियों को देख भरा जिपं सदस्य का फॉर्म

0
82

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अहम भूमिका रखने वाली गांव की सरकार में अब बुजुर्ग नेताओं के साथ युवा भी चुनावी मैदान में हैं। सोमवार को आखिरी दिन सरदारपुर विधानसभा के ग्राम भोपावर निवासी 22 साल की गायत्री पुरोहित ने भी नामांकन जमा किया। गायत्री ने जिला पंचायत के वार्ड – 6 से नामांकन दाखिल किया।

गायत्री ने बताया कि उनके पिता राजेंद्र कुमार पुरोहित लंबे समय से कांग्रेस पार्टी ने जुड़े हुए हैं। वह स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद इंदौर में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से पत्रकारिता का कोर्स कर रही है। कोरोना संक्रमण के चलते इंदौर से गांव लौट आई थी। इस दौरान गांव में लोगों को मूलभूत सुविधाओं को लेकर परेशान होते हुए देखा। राजनीति के माध्यम से लोगों के बीच जाकर उनकी परेशानियों के लिए आवाज उठाने की इच्छा परिवार के समक्ष जारी रखी, जिसके बाद चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी।

अब चुनाव मैदान में…
प्रत्याशी गायत्री के परिवार में माता संतोषी बाई, बहन योगिता व बड़ा भाई सत्यदेव है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। वार्ड क्रमांक-6 अमझेरा क्षेत्र इस मर्तबा आरक्षण प्रक्रिया के बाद अनारक्षित महिला के लिए घोषित किया गया, ऐसे में गायत्री अब चुनावी मैदान में है। गायत्री बचपन से राजनीति से सीधे जुड़ी हुई है। गायत्री नेशनल स्क्वैश प्लेयर है। साथ ही अपना नाम लिमका बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज करवा चुकी है।

गायत्री का कहना है कि लोगों की सेवा करने का सबसे बेहतर रास्ता राजनीति होने के कारण शुरू से उसका रुझान इस ओर रहा है। यह उनका पहला स्टेप है, जिसमें पूरे परिवार का समर्थन मिला है। अनारक्षित सीट होने के कारण इस पर भाजपा समर्थक रेखा देवेंद्र पाटीदार और प्रीति विजय दीक्षित ने नामांकन फार्म जमा कराया है। पिछले चुनाव में भाजपा के कमल यादव यहां से विजयी हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here