एनआरआई को चार लाख की चपत पिता पुत्र ने गल्ला व्यापारी बनकर फसल हड़पी पैसे वापस मांगने पर फर्जी चेक थमाए

0
90

ग्वालियर में एक एनआरआई प्रोफेसर को व्यवसायी पिता-पुत्र ने चार लाख एक हजार रुपए की चपत लगा दी। घटना थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर मार्केट की है। घटना का पता उस समय लगा जब पीडि़त ने व्यवसायी पिता-पुत्र द्वारा दिए गए चेक बैंक में लगाए तो वह बाउंस हो गए। घटना का पता चलते ही प्रोफेसर थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर मार्केट निवासी आदित्य सिंह पुत्र दिनेश सिंह बैस प्रोफेसर हैं और अभी चाइना के जेनयांक शहर में पदस्थ हैं। उनकी कुछ जमीन बैतूल में है और उसमें होने वाली फसल का सौदा उन्होंने बैतूल निवासी व्यवसायी निखिल टुटेजा व उनके पिता राम टुटेजा से किया था। फसल चार लाख एक हजार रुपए की बिकी थी। उसके बाद जल्द ही पैमेंट ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा।

कई दिन इंतजारनहीं आया पैमेंट

इसके बाद वह इंतजार करते रहे और उसके बाद भी पैमेंंट नहीं आया तो उन्होंने दबाव बनाया तो पिता-पुत्र ने उन्हें तीन चेक थमा दिए। जब उन्होंने चेक बैंक में लगाया तो वह चेक बाउंस हो गया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो आरोपी आज-कल की कहकर टरकाने लगे।

पुलिस से शिकायतमामला दर्ज

परेशान एनआरआई ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर एक पुलिस पार्टी बैतूल उनकी गिरफ्तारी के लिए रवाना कर दी है। पुलिस अफसरों की माने तो जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

पीडि़त की शिकायत पर आरोपी पिता-पुत्र पर मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। पंकज त्यागी, थाना प्रभारी थाटीपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here