जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में आग, 8 की मौत – न्यू लाइफ अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से हादसा

मध्यप्रदेश के जबलपुर में सोमवार को एक निजी अस्पताल में आग लग गई। आग से तीन मंजिला बिल्डिंग जलकर पूरी तरह खाक हो गई। हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 8 की हालत गंभीर है, इनमें से दो लोग ICU में हैं। मरने वालों में अस्पताल के 4 स्टाफ हैं। हादसे के वक्त कम से कम 35 लोग अस्पताल में मौजूद थे। मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

पुलिस के मुताबिक, जबलपुर के विजय नगर स्थित न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के एंट्रेस पॉइंट पर दोपहर करीब पौने तीन बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह खाक हो गई।

दूसरे फ्लोर पर अधिक लोगों की मौत हुई है। घायलों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद मरीजों को बचाने के दौरान कुछ लोग अंदर गए जो बाहर नहीं निकल सके। लपटें इतनी तेज थी कि कमरे में फंसे लोगों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल हो गया। कुछ लोगों को खिड़की और दरवाजे तोड़कर बाहर निकाला गया। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से अभी तक कोई सामने नहीं आया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और गंभीर घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए की मदद की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here