अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया निरस्त – गड़बड़ियों के आरोप के बाद कलेक्टर ने की कार्रवाई, पारदर्शिता के साथ नए सिरे से होंगी भर्तियां

मंडला जिले में अतिथि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के संदर्भ में लगातार शिकायतें मिल रहीं थी। शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिले में अब तक हुई अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बीईओ स्तर पर समिति गठित कर पूरी पारदर्शिता के साथ नई भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश जारी किए हैं।

दिशा-निर्देशों को ताक में रखकर मनमर्जी के आरोप

दरअसल, विद्यालयों के प्रिंसिपल, प्रधान अध्यापक और पालक शिक्षक संघ की ओर से की गई अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी। बताया जा रहा है कि अनेक भर्तियों में दिशा-निर्देशों को ताक में रखकर मनमर्जी किए जाने के आरोप लग रहे थे। इसी को संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने पूरी भर्ती प्रक्रिया निरस्त करते हुए नए सिरे से पूर्ण पारदर्शिता के साथ नई प्रक्रिया प्रारंभ करने के आदेश दिए हैं।

जल्द ही जारी होंगे नई भर्ती प्रक्रिया के दिशा-निर्देश

विजय तेकाम सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग ने बताया कि कलेक्टर ने समय सीमा बैठक के दौरान अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। जल्द ही नई भर्ती प्रक्रिया के दिशा निर्देश जारी होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here