उज्जैन से ओंकारेश्वर तक बस फेसिलिटी शुरू – चार्टर्ड बस से श्रद्धालु महाकाल मंदिर के बाद ओंकारेश्वर के दर्शन कर सकेंगे, पहले ही दिन बस फूल

महाकालेश्वर मंदिर से ओंकारेश्वर दर्शन के लिए शहर को नई सौगात मिली है। हर रोज महाकालेश्वर से ओंकारेश्वर तक चार्टर्ड बस चलेगी। इसकी शुरुआत शनिवार से हुई। महाकाल मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की प्राथमिकता रहती थी कि उन्हें यहां से ओंकारेश्वर के दर्शन के लिए साधन मिले।

दर्शनार्थियों की यह भावना शनिवार को पूरी हो गई। मंदिर प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने बताया कि अब रोज सुबह 7.30 बजे और 9.00 बजे ओंकारेश्वर जाने के लिए यात्रियों को महाकाल मंदिर के समीप से ही बस उपलब्ध होगी। दर्शन कर इसी दिन रात्रि में ही उज्जैन वापस भी आ सकेंगे।

किराया:-

इंदौर AiCTSL के माध्यम से उज्जैन, इंदौर व ओंकारेश्वर के लिए बस प्रारम्भ हो गई है। बस का किराया भी आम श्रद्धालु के अनुरूप उज्जैन से ओंकारेश्वर तक रु. 248 व इंदौर से ओंकारेश्वर रु 150 ही रखा गया है। बस का टिकट ऑनलाइन भी बुक किया जा सकेगा।

दोनों ज्योतिर्लिंग के बीच नहीं थी सीधी बस सेवा

श्री महाकालेश्वर और श्री ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के बीच सीधी सेवा प्रारम्भ होने से श्रद्धालुओं में हर्ष है। न सिर्फ कम खर्च में सफर पूरा होगा, समय का भी भरपूर उपयोग होकर सभी श्रद्धालु आसपास के सभी धार्मिक स्थानों का भी भ्रमण कम समय में कर सकेंगे। सुबह शुभारंभ अवसर पर महापौर मुकेश पटवाल नगर निगम अध्यक्ष कलावती यादव मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जोनवाल आदि मौजूद थे।

पहले दिन ही फुल हुई बस

महाकाल मंदिर से ओंकारेश्वर तक चार्टर्ड बस सेवा शुरू होने के पहले दिन शनिवार को सुबह बस फुल हो गई। ओंकारेश्वर तक दर्शन के लिए जाने वाले यात्री उत्साहित नजर आए। गौरतलब है कि अभी तक श्री महाकालेश्वर मंदिर से ओंकारेश्वर जाने के लिए अन्य कोई बस के साधन उपलब्ध नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here