यह घूमने का नहीं, जीवन को धन्य करने का स्थान – महाकाल लोक को गंदा करने वालों से बोले सीएम- इसकी पवित्रता का ध्यान रखें

सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को उज्जैन पहुंचे। उन्होंने कालिदास अकादमी में महाकाल लोक कार्यक्रम के लिए बनी समिति सदस्यों से मिलने के बाद साधु-संतों का सम्मान किया। सीएम ने महाकाल विस्तारीकरण के फेज- 2 के कामों को भी देखा। महाकाल लोक की सुंदरता बिगाड़ रहे लोगों को लेकर उन्होंने चिंता जाहिर की। वे बोले- महाकाल लोक घूमने की जगह नहीं है। महाकाल लोक की पवित्रता, स्वछता बनाए रखें और अशोभनीय काम नहीं करें। इसे घूमने का स्थान नहीं समझें, ये स्थान प्रेरणा लेने और जीवन को धन्य करने का स्थान है।

दोहपर 12 बजे उज्जैन पहुंचे सीएम सबसे पहले कोठी रोड स्थित कालिदास अकादमी पहुंचे। यहां संकुल हॉल में “श्री महाकाल लोक” के पहले चरण के कार्यों को सफल करने के लिए साधु-संतों, पार्षदों, समाज सेवकों व बनाई गई समितियों को धन्यवाद दिया। इसके बाद सीएम ने अतिथि गृह का लोकार्पण किया। आगामी आगामी फेज के कार्यों के लिए विचार विमर्श और चल रहे कार्यों को भी सीएम ने देखा। कार्यक्रम में मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन,महापौर मुकेश टटवाल व अन्य जनप्रतिनिधि समाज सेवी और जिले के आलाधिकारी मौजूद रहे।

महाकाल लोक की पवित्रता ध्यान में रखें- सीएम

सीएम ने कहा- महाकाल लोक की स्वछता बनाए रखें। अशोभनीय व्यवहार नहीं करें। यह घूमने का स्थान नहीं, यह प्रेरणा लेने और जीवन को धन्य करने का स्थान है। सीएम ने कहा की मैं स्वयं देश के कुछ लोगों को पत्र लिखूंगा और भगवान महाकाल लोक के लिए आमंत्रित करूंगा। सीएम ने ग्रामीणों को महाकाल लोक में आमंत्रित करने की बात भी कही। ग्रामीण कुएं, बावड़ी या नदी का जल लाकर रूद्र सागर में अर्पित करें। आगामी मार्च में महाशिवरात्रि, गुड़ी-पड़वा तक महाकाल लोक में कार्यक्रम होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here