सिसक सिसक कर रो रही महिला की सीएम श्री चौहान से मदद के लिए गुहार

ग्वालियर की एक महिला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मदद की गुहार लगाई है। महिला बोली-प्रदेश में कब तक दहेज के लिए महिलाएं पिटती रहेंगी और उनकी मौत होती रहेगी। सिर्फ 25 हजार रुपए के लिए उसके पति ने पीट-पीटकर उसके हाथ-पैर तोड़ दिए। जब थाने में शिकायत की तो पुलिस ने मामूली धाराओं में FIR दर्ज कर आरोपी को छोड़ दिया। शिवराज मामा मुझे इंसाफ दिलाओ और मेरे पति व लापरवाही से कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करो।

मंगलवार को कुछ इस तरह एक महिला ने शिकायत करने के बाद प्रदेश के मुखिया से मदद की गुहार लगाई है। महिला अपने पति से प्रताड़ित है। उसके हाथ-पैर में फ्रेक्चर होने पर प्लास्टर चढ़ा हुआ है। अधिकारियों ने उसे सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दहेज के लिए पागलों की तरह पीटता है पति

शहर के जनकगंज स्थित जीवाजीगंज सत्यनारायण टेकरी निवासी 30 वर्षीय लक्ष्मी ने पुलिस जनसुनवाई में पहुंचकर बताया कि उसकी शादी 12 साल पहले छोटू बाथम के साथ हुई थी। शादी के वक्त सोने-चांदी के जेवरात और घर गृहस्थी के सामान सहित लाखों रुपए का दहेज दिया गया था, लेकिन उसके बावजूद लगातार कई सालों से छोटू बाथम पत्नी से दहेज के लिए आए दिन मारपीट करता है। उसे मानसिक प्रताड़ना देता रहा है। अभी 3 अक्टूबर को आरोपी छोटू बाथम ने लक्ष्मी को अपने पिता के घर से 25 हजार रुपए लाने के लिए दबाव बनाया। बार-बार रुपए की मांग के चलते परेशान होने पर जब लक्ष्मी ने इसका विरोध किया तो दहेज लोभी पति ने उसकी लाठी-डंडे से बेतहाशा मारपीट की, जिसके चलते उसके सर में गंभीर चोट आई तो वहीं हाथ-पैर टूट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here