सेतु विभाग, जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने किया जगह का निरीक्षण

नीमच में 38 करोड़ की लागत से बनने वाले ओवर ब्रिज को लेकर आज शनिवार को सेतु विभाग उज्जैन, नीमच जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा रेलवे फाटक एवं मंडी परिसर का निरीक्षण किया गया।

जिसमें अधिकारियों ने पहले रेलवे फाटक का निरीक्षण किया तत्पश्चात उन्होंने मंडी परिसर और रेलवे विभाग की भूमि का भी निरीक्षण किया।

उज्जैन सेतु निगम विभाग के अधिकारी एस के अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज साइट सिलेक्शन के लिए नीमच पहुंचे हैं। ड्राइंग और स्टीमेट की कार्रवाई आगामी दौर में की जाएगी तकनीकी निरीक्षण के बाद प्रशासकीय स्वीकृति मिलते ही अन्य निरीक्षण भी किया जाएगा।

पुल निर्माण के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध नहीं होने के कारण बार-बार साइड चेंज करनी पड़ रही है रेलवे से अनुमति दी जा चुकी है उनके आधिपत्य की भूमि का निरीक्षण भी आज किया गया है।

उपरोक्त मामले में नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि नीमच रेलवे स्टेशन की फाटक बंद रहने के कारण बघाना की जनता को नीमच शहर में आने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता था और वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग जाती है?

उसी के निराकरण के लिए यहां 38 करोड़ की लागत से औवर ब्रिज निर्माण का कार्य किया जाना है। जिसको लेकर आज सेतु विभाग और स्थानीय प्रशासन की टीम के साथ निरीक्षण किया गया है रेलवे से भी अनुमति ली जा चुकी है जल्द ही शासकीय स्वीकृति और अनुमति लेने के बाद यहां का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त ग्वालटोली पुलिया के निर्माण को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है वह भी जल्द से जल्द पुलिया का कार्य प्रारंभ करें अन्यथा ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान सेतु निगम विभाग उज्जैन के एसके अग्रवाल, एसडीओ मंदसौर से प्रवीण नरवरे, सब इंजीनियर जसवीर सिंह होरा, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार, नपा अध्यक्ष स्वाति चोपड़ा एसडीएम ममता खेड़े, मंडी सचिव सतीश पटेल, नपा सीएमओ गरिमा पाटीदार व व्यापारी संघ सचिव राजेंद्र खंडेलवाल सहित अन्य उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here