दुल्हन की सारी रस्में हुईं, वरमाला भी डाली, लेकिन ये शौक पूरा नहीं हुआ तो 7 फेरों से ठीक पहले भागा दूल्हा

0
112

ग्वालियर में दहेज में अपाचे बाइक न मिलने से नाराज दूल्हा फेरे लेने से पहले शादी का कोट उतारकर मंडप छोड़ भाग गया. जनक गंज में आयोजित शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को वरमाला पहना चुके थे.

इसी दौरान दूल्हे की नजर दहेज के लिए लाई गई शाइन बाइक पर पड़ी तो वह नाराज हो गया. उसने अपाचे गाड़ी की डिमांड की. दुल्हन के परिवार वालों ने इस डिमांड को मानने से इनकार कर दिया तो नाराज दूल्हे ने दुल्हन के भाई के साथ मारपीट कर दी और फिर फेरे लेने से पहले ही मंडप छोड़कर भाग निकला. दुल्हन के परिवार वालों ने काफी मिन्नतें की लेकिन दहेज लोभी दूल्हा नहीं रुका शादी का कोट उतारकर नौ दो ग्यारह हो गया.

गौरतलब है कि यह शादी आराधना मैरिज गार्डन में हो रही थी. इसमें बहोड़ापुर के कुशवाहा परिवार की बेटी की शादी तारागंज के रहने वाले मोनू कुशवाहा से हो रही थी. लड़की के भाई राहुल कुशवाहा और घरवालों ने बारात का जमकर स्वागत किया. शादी की रस्में हुईं और दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को वरमाला भी डाल दी. इसके बाद जैसे ही दूल्हा मोनू स्टेज पर रिसेप्शन के लिए जाने लगा तो उसकी नजर पास रखे दहेज के सामान पर पड़ी. इसमें शाइन बाइक रखी हुई थी. ये देख दूल्हे मोनू कुशवाहा का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. उसने दुल्हन के भाई राहुल को बुलाया और के पास पहुंचकर दूल्हे मोनू ने कहा कि वह अपाचे गाड़ी ही लेगा।

दुल्हन के परिवार ने दूल्हे से की मन्नतें

राहुल कुशवाहा ने दूल्हे मोनू को समझाया कि अभी वह शाइन बाइक स्वीकार कर ले, बाद में अपाचे का इंतजाम भी कर देंगे. लेकिन मोनू ने अपाचे गाड़ी की जिद पकड़ ली और कहा कि अगर उसे अपाचे गाड़ी नहीं मिली तो वह दुल्हन के साथ फेरे नहीं लेगा. वह इस शादी को तोड़ देगा. मामला गर्माता देख दुल्हन पक्ष के रिश्तेदारों ने दूल्हे को समझाने का प्रयास किया. लेकिन न तो मोनू समझा और न ही उसके परिवार वाले मानने को तैयार हुए. इस बीच दुल्हन के भाई ने मोनू पर दबाव डाला और मिन्नतें भी कीं, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई. बात बढ़ी तो दूल्हे और उसके भाइयों ने मिलकर दुल्हन के भाई राहुल और उसके परिवार वालों के साथ मारपीट शुरू कर दी. बवाल बढ़ा तो दूल्हा मोनू शादी का कोट उतारकर मंडप छोड़कर भाग निकला.

दूल्हे और उसके परिजनों पर दहेज का मामला दर्ज

दूल्हा मोनू कुशवाहा मंडप छोड़कर भाग निकला तो फिर राहुल की बहन की शादी नहीं हो पाई. अंत में राहुल और उसके परिवार के लोग जनकगंज थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की. शादी में आए लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम के वीडियो भी बना लिए. दुल्हन के घरवालों ने पुलिस को वे वीडियो भी दिखाए. पुलिस ने वीडियो देखने के बाद उसके आधार पर आरोपी मोनू कुशवाह, उसके पिता, भाई सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट और मारपीट का केस दर्ज कर लिया. एडिशनल एसपी गजेंद्र वर्धमान ने बताया आरोपी दूल्हे की तलाश की जा रही है. इस मामले में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here