IND vs AUS : इंदौर में ये दो बड़े रिकॉर्ड भारत के सामने, मैच जीते तो बन जाएगा इतिहास

0
134

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला इंदौर के मैदान पर 1 मार्च से खेला जाएगा. भारत अपने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज में अजय बढ़त बना चुका है.

ऐसे में पूरी संभावना है कि ये सीरीज भारत अपने नाम कर ले जाए. हालांकि तीसरा मुकाबला सिर्फ एक मुकाबला ही नहीं बल्कि भारत के पास उस मैच को जीतकर इतिहास रचने का मौका है. अगर टीम इंडिया शुरुआत के दो मैच के जैसे इंदौर का टेस्ट मैच अपने नाम कर ले जाती है तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम एक ऐसा इतिहास रच देगी जो अभी तक कोई नहीं कर पाया है.

टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 की बारी

टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक की पोजीशन पर आ जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के अभी 126 पॉइंट्स है वही भारत के 115 पॉइंट्स हैं साउथ अफ्रिका के बाद दूसरी टीम बन जाएगी जो सभी फॉर्मेट में एक ही समय में नंबर 1 बनी हो. दिल्ली में जीत के बाद भारत के पास अच्छा मौका इंदौर के लिए बन गया है. अब देखने वाली बात होती है कि भारतीय टीम अपनी जीत की लय को ऐसे ही बरकरार रख पाती है या फिर नहीं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का इंतजार होगा पूरा

दूसरा इतिहास रचने का मौका है भारत के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीत का. जैसा आप जानते हैं भारत अभी नंबर दो पर है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में. वही ऑस्ट्रेलिया नंबर 1 पर. भारत अगर इंदौर का मुकाबला जीत जाता है तो नंबर एक की कुर्सी पर काबिल हो जाएगा. एक बार फिर से भारत के पास सुनहरा मौका होगा कि पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को अपने नाम किया जाए. इससे पहले भारत टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल चुका है, जिसमें न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को मात दे दी थी.

तो ये दो इतिहास भारत की नजर में जरूर रहेंगे. जो इंदौर का मैदान फतेह करने के बाद टीम बना सकती है. देखने वाली बात होती है रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here