Australia: ब्रिस्बेन में खालिस्तानी समर्थकों ने जबरन बंद कराया भारतीय वाणिज्य दूतावास, काम नहीं आई PM मोदी की चिंता

0
89

Australia: ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में बुधवार को खालिस्तानी समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने भारतीय वाणिज्य दूतावास को जबरन बंद करा दिया। दूतावास ब्रिस्बेन के टारिंगा में स्वान रोड पर है।

द ऑस्ट्रेलियन टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तानी समर्थकों ने दूतावास के एंट्री गेट को ब्लॉक कर दिया था। पुलिस पर आरोप है कि वे तमाशबीन बने रहे। किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की। क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि बिना परमीशन के लिए प्रोटेस्ट किया गया।

पीएम अल्बनीस ने दिया था ये भरोसा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस ने 11 मार्च को अपने भारत दौरे के दौरान भरोसा दिया था कि वे ऑस्ट्रेलियाई धार्मिक इमारतों में होने वाली किसी भी चरम कार्रवाई और हमलों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अल्बनीस का यह जवाब पीएम मोदी द्वारा हिंदू मंदिरों पर हमलों पर चिंता जताने के बाद आई थी।

यह भी पढ़ें: तुम्हारी DP देखकर आया, वरना… Rapido ड्राइवर ने आधी रात लड़की को किया मैसेज, फिर ये हुआ?

 

घटना के बाद लोगों का फूटा गुस्सा

हिंदू मानवाधिकार की निदेशक सारा एल गेट्स ने बताया कि सिख फॉर जस्टिस ने आज भारतीय वाणिज्य दूतावास को बंद करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने बताया कि वे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। इलाके में भारी पुलिस बल मौजूद है।

क्वींसलैंड के रहने वाले परविंदर सिंह ने बताया कि वे छुट्टी लेकर भारतीय वाणिज्य दूतावास में कुछ काम के लिए आए थे। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन्हें एंट्री नहीं करने दिया। खालिस्तानी समर्थक नहीं बताएंगे कि हम ऑस्ट्रेलिया में कैसा जीवन जीते हैं।

इस साल चार बार मंदिरों में तोड़फोड़

बता दें कि चार मार्च को ब्रिस्बेन में मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए थे। पिछले दो महीने में ऑस्ट्रेलिया के किसी मंदिर में तोड़फोड़ की ये चौथी घटना थी। उधर, पिछले महीने विदेश मंत्री एस जयशंकर की ऑस्ट्रेलिया यात्रा के कुछ दिनों बाद ब्रिस्बेन में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास खालिस्तानी झंडे लगा दिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here