UP Roadways रोडवेज कर्मचारियों को यूपी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ते में 11% की बंपर बढ़ोत्तरी

0
124
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के 16,000 कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों को उनकी बेसिक सैलरी का 28 फीसदी महंगाई भत्ते के रूप में देने का फैसला किया है। रिपोर्टों के मुताबिक सार्वजनिक उद्यम विभाग के चेयरमैन के अधीन गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने बुधवार को महंगाई भत्ता 11 फीसदी बढ़ाने की सिफारिश को अपनी मंजूरी दे दी।

मंहगाई भत्ते में वृद्धि जनवरी 2023 से लागू होगी

मंहगाई भत्ते में यह वृद्धि जनवरी 2023 से लागू होगी। यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनकी आने वाली सैलरी में मिलेगी। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महासचिव गिरीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि कर्मचारियों को अब तक 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था। उन्होंने बताया, ‘परिषद की ओर से कर्मचारियों को 38 फीसदी महंगाई भत्ता देने की सिफारिश की गई थी। अब समिति ने महंगाई भत्ता 11 फीसदी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।’

द्धि से रोडवेज कर्मचारी संघ खुश

सरकार की इस घोषणा का स्वागत करते हुए यूपी रोडवेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि वह कई मांगों को लेकर राज्य परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह से मिले थे। इनमें से एक मांग महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर थी। सिंह ने कहा कि संघ को इस बात की खुशी है कि महंगाई भत्ता बढ़ाने की उनकी मांग मान ली गई है। इस वृद्धि के बाद रोडवेज कर्मचारियों को 8,000 रुपए महंगाई भत्ता मिलेगा। इसके पहले उन्हें महंगाई भत्ते के रूप में 2,500 रुपए मिल रहा था।

राज्य सरकार के कर्मचारियों को मिलता है 38% महंगाई भत्ताबता दें कि रोडवेज कर्मचारियों को राज्य कर्मचारियों से 10 प्रतिशत कम महंगाई भत्ता मिलता आ रहा था। राज्य सरकार के कर्मचारियों को 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता है। यूपी रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महासचिव गिरीश मिश्रा ने कहा कि 11 फीसदी महंगाई भत्ता जुलाई 2021 से मिलना था लेकिन इसे जनवरी 2023 से देने की मंजूरी मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here