गोठड़ा माता की भविष्यवाणी है राजा जनता ने लालच देगा तो भी राजा तो पलटेगा

0
186

रतलाम। जिले की सीमा से लगे हुए प्रसिद्ध गोठड़ा माताजी मंदिर में नवमी पर भविष्यवाणी की गई। हर साल की तरह मां महिषासुर मर्दनी के दर्शनों और भविष्य वाणी को सुनने के लिए मंदिर परिसर में हजारों की संख्या में भक्त पंहुचे।

यहां के पंडित (पंडाजी) रामंचंद्रजी ने इस वर्ष भी नवमी पर हर साल की तरह भविष्यवाणी में साल में होने वाली कई बातों का पूवार्नुमान बताया। उन्होंने कहा कि आने वाले साल में राजा पलट जाएगा। राजा के खिलाफ बहुत साजिशें हो रही हैं, राजा बहुत प्रलोभन देगा, लेकिन फिर भी राजा बदल जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि असाढ़ में आंधी तूफान से जन-धन का खूब नुकसान होगा। आने वाले साल में गर्मी भी बहुत पड़ेगी और लोग परेशान हो जाएंगी। ओले खूब गिरेंगे और मावठे की बारिश भी 6-7 बार होगी। हालांकि राहत की बात होगी कि बारिश भी जल्द ही आ जाएगी, लेकिन शुरूआती बारिश में बोवाई न करें। पहली बार बारिश के बाद भी बारिश में लंबे खेंंच रहेगी, जिसके कारण जल्द बोवाई करने वालों को नुकसान हो सकता है। बीमारियां फैलेंगी, लेकिन संक्रमण को काबू में कर लिया जाएगा। अच्छी बात यह भी रहेगी कि सभी प्रकार की फसलें आने वाले साल में अच्छी होंगी। फसलों का उत्पादन भी अच्छा होगा, परंतु धैर्य रखना पड़ेगा।

सदियों से होती है भविष्यवाणी सुनने आते हैं बड़े-बड़े लोग

उल्लेखनीय है कि माता के इस धाम से दशकों नहीं बल्कि सदियों से पंडित द्वारा भविष्यवाणी की जाती है। इसे सुनने और मानने वालों की संख्या भी हजारों लाखों में है। पूरे प्रदेश और मालवा सहित जिलेभर के भक्त यहां पंहुचते हैं। पंहुचने वालों में सांसद, विधायकों के लेकर उद्योगपति, अधिकारी तक शामिल होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here