स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा था घटिया सामग्री का इस्तेमाल, BJP विधायक ने फावड़ा लेकर खोद डाली छत

0
57

सेवता विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक ज्ञान तिवारी ने निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का आरोप लगाते हुए एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने रेउसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की छत के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए खुद ही फावड़ा लेकर निर्माणाधीन छत खोद डाली.

इस दौरान उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया है. जिसमें वह निर्माण करने वाली एजेंसी व इस निर्माण की देखरेख वाले अभियंता को फोन करके खरीखोटी सुनाते नजर आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेउसा में लाखों रुपये की लागत से जर्जर हो चुके सीएचसी की मरम्मत कराई गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैयद इंटरप्राइजेज को इसका ठेका दिया गया था. जिसके तहत पूरी छत पर मरम्मत के साथ ही रंगाई-पुताई का कार्य किया जाना था. लेकिन ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने की शिकायत को लेकर सेवता विधायक ज्ञान तिवारी गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेउसा जा पहुंचे.

 

 

यहां उन्होंने मरम्मत के तहत होने वाले कार्यों को देखा. इस दौरान विधायक ने जब छत पर किए गए मरम्मत कार्य की खुदाई कराई तो पाया कि इसमें घटिया क्वालिटी की ईंटों का उपयोग किया गया है. यानी की छत पर जो ईंट बिछाई गई हैं, वह घटिया क्वालिटी की हैं. इस दौरान विधायक ने फावड़ा लेकर खुद ही घटिया निर्माण की परतें उतारनी शुरू कर दी.

विधायक ने ठेकेदारों को लगाई फटकार

विधायक ने मौके पर मौजूद सैयद इंटरप्राइजेज के जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगाई. विधायक ने कहा सरकार की मंशा पारदर्शी है, मोदी-योगी भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाये हैं, लेकिन निचले स्तर के लोग सुधर नहीं रहे हैं. विधायक ने कहा कि जब स्वास्थ्य केंद्र में लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है तो अन्य जगह के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है. यह अक्षम्य अपराध है, इस मामले में कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी.

फर्म को ब्लैक लिस्ट कराएंगे विधायक

उन्होंने कहा कि काम करने वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट करने के साथ ही संपूर्ण कार्य को श्रमदान घोषित कराया जाएगा. इसके साथ ही हुए कार्य की तकनीकी जांच कराकर दोषियों पर और अधिक कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी. शुक्रवार को जिले के प्रभारी मंत्री और राज्य मंत्री स्वास्थ्य मयकेश्वर शरण सिंह उनके विधानसभा क्षेत्र में आ रहे हैं, वह इस विषय को उनके समक्ष रखेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here