अब बिहार के सासाराम में बवाल, घरों में आग लगाई, पुलिसवाले भी घायल

0
131

देश के कई राज्यों से हिंसा की खबरें आईं. एक दिन बीत चुका है. इसके बाद भी कई जगहों पर तनाव कम नहीं हो पाया है. अब बिहार के सासाराम से झड़प की तस्वीरें सामने आई हैं.

दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और फायरिंग के बवाल इतना बढ़ा कि पूरे शहर में धारा-144 लगा दी गई. इस झड़प में दो पुलिसवाले भी घायल हो गए. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि 30 मार्च को सासाराम के सहरिया इलाके में रामनवमी जुलूस के दौरान दो समुदाय में विवाद हुआ था. जुलूस के बाद लौट रहे लोगों के साथ कथित रूप से मारपीट हुई थी. आरोप है कि एक मंदिर पर पत्थर भी फेंके गए. इसके बाद 31 मार्च की सुबह दोनों गुटों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ पत्थरबाजी शुरू कर दी. चार घरों में आग लगा दी गई. हिंसा भड़कने के बाद शहर के बस्ती मोड़, चौखंडी, आदमखानी, सोना पट्टी इलाकों में पत्थरबाजी शुरू हो गई. हालात इतने बिगड़ गए बाजार की दुकानें बंद होनी शुरू हो गई.

रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार सहित कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. हालात काबू में लाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी.

हालात काबू में होने का दावा

हिंसा के बाद सासाराम के एडीएम चंद्रशेखर सिंह ने मीडिया को बताया कि स्थिति अब काबू में है. ADM के मुताबिक, पत्थरबाजी हुई थी, कुछ घरों में आग लगा दी गई जिसे बुझाने की कोशिश जारी है. अधिकारियों ने यहां पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लाया. कोई भयावह स्थिति नहीं है.

बिहार पुलिस ने लोगों से किसी तरह के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. बिहार पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि पुलिस और प्रशासन द्वारा घटनास्थल पर फ्लैग मार्च किया जा रहा है. हालांकि पुलिस ने हिंसा के इन मामलों में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है.

ये हिंसा तब हो रही है जब दो दिन बाद ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सासाराम के दौरे पर आने वाले हैं. 2 अप्रैल को अमित शाह सम्राट अशोक की जयंती पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

हावड़ा में फिर भड़की हिंसा

इससे पहले आज एक बार फिर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिंसा हुई. हावड़ा के शिबपुर इलाके में रामनवमी की यात्रा निकालने के दौरान हिंसा भड़की थी. कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि शोभा यात्रा का रूट बदला गया था. अगर पुलिस वालों की इसमें भूमिका पाई गई तो उनपर भी एक्शन होगा. सीएम ने बताया कि इस मामले में अब तक 41 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here