बीच सड़क पर जिंदा जला युवक पुलिस पर लगाए गम्भीर आरोप ….

0
141

उज्जैन / दिल दहला देने वाली घटना मध्यप्रदेश के उज्जैन से सामने आई है जहां रात को बीच रोड पर आगजनी की घटना मे आसिफ नाम का युवक जिंदा जल गया और हैरत की बात यह है कि अंजलि अवस्था में वह चिल्लाता रहा मुझे बचा लो मुझे बचा लो पुलिस वालों ने मुझे आग लगा दी बीच रोड पर चिल्लाता रहा और गंभीर अवस्था में इंदौर उसे भेजा गया लेकिन नहीं बच पाई आसिफ की जान जो उज्जैन पुलिस पर आरोप लगा है वह और कोई नहीं बल्कि जिस युवक को जलाया गया है वह वीडियो में जोर जोर से चिल्ला कर कह रहा है कि मुझे बचा लो।

वीओ: उज्जैन के फाजलपुरा कन्हैया परिसर के सामने एक व्यक्ति सड़क पर पर बुरी तरह जला हुआ लोगों को चिल्ला चिल्ला कर बोल रहा था मुझे बचा लो अस्पताल ले चलो मुझे पुलिस वाले ने आग लगा दी। घटना का यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया । कल रात 9 बजे के लगभग व्यक्ति आगजनी का शिकार हुआ । आज सुबह इंदौर अस्पताल में इस व्यक्ति की मौत हो गई ।
जानकारी के अनुसार गंभीर रूप से घायल हुआ व्यक्ति आसिफ पेंटर निवासी उज्जैन गांधीनगर का रहने वाला है गंभीर अवस्था में घायल होने पर उसे जिला अस्पताल से तत्काल इंदौर रेफर कर दिया गया था। इंदौर में आज सुबह आसिफ की मौत हो गई ।

अभी तक इस मामले में यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आसिफ ने स्वयं लगाई आग या किसी ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया है। हालांकि जलने के बाद आशिक खुद चिल्ला चिल्ला कर कह रहा है कि उसे पुलिस वालों ने आग लगाई है बहरहाल मामले से जुड़े तथ्य जो सामने आए उसके अनुसार आसिफ पेंटर चिमनगंज मंडी थाने के पुलिसकर्मियों के साथ कई समय से जुड़ा है एक तरह से हर तरह का काम वह करता था । बताया जा रहा है की शुक्रवार को चिमनगंज थाने के आरक्षक रवि कुशवाह को लोकायुक्त ने 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते थाने से ही गिरफ्तार किया था । लोकायुक्त ने इस रिश्वत मामले में 25 हजार रुपए जप्त नहीं किए थे क्योंकि रिश्वत के रुपए थाने के आरक्षक रवि कुशवाह ने आगजनी में घायल आसिफ पेंटर को देकर भगा दिया था। रवि कुशवाह के हाथ नोट से रंगा गए थे इस आधार पर लोकायुक्त ने मामला दर्ज कर लिया था । रिश्वत कांड मामले में तीन अन्य पुलिसकर्मियों के भी नाम सामने आए थे स्वयं लोकायुक्त ने यह बात कही थी । सूत्रों की माने तो लोकायुक्त ने आसिफ से पूछताछ भी कर ली थी लेकिन 25 हजार रुपए बरामद नहीं कर पाई थी । इस बीच आसिफ को बीच बाजार जलता पाया गया या किसी अज्ञात ने उसकी जलाकर हत्या कर दी । बीच रोड पर स्वयं आसिफ भी चिल्ला रहा था कि मुझे बचा लो मुझे पुलिस वालों ने आग लगा दी। आसिफ के यही बयान मृत्यु पूर्व बयान हो सकते हैं । यह मामला बहुत गंभीर हो सकता है पूरे मामले में जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई स्पष्ट होगी ।

बाइट: अभिषेक आनंद, एडिशनल एसपी उज्जैन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here