उत्साह से निकली भव्य रथयात्रा, रथ में विराजमान होकर भगवान जगदीश, बलदाऊ और बहन सुभद्रा ने नगर भ्रमण किया

शहर में लंबे समय से जगदीश मंदिर टाट बाबा परमार क्षत्रिय समाज ट्रस्ट के तत्वावधान में निकाली जाने वाली रथ यात्रा आस्था और उत्साह के साथ निकाली गई। इस मौके पर शहर के छावनी स्थित मंदिर पर विशेष पूजा अर्चना की गई और मंगलवार को शहर में भव्य यात्रा निकाली गई। नगर भ्रमण पर रथ में बलदाऊ भैया, बहन सुभद्रा के साथ जगतपति जगन्नाथ स्वामी को विराजमान किया गया। उसके बाद शहर के छावनी से मंडी तक करीब तीन-चार किलोमीटर मार्ग पर विभिन्न सामाजिक संगठनों, जनप्रतिनिधियों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

इस वर्ष रथ को खींचने का इंतजाम किया गया। भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ तीन रथों पर सवार हुए।

बता दें कि रथ यात्रा को लेकर तैयारियां की गई थी। मंदिर पर लाखों की लागत से बाउड्रीबाल बनाई गई। इसके अलावा मंदिर परिसर में डैकोरेशन आदि की व्यवस्था की गई। गत दिनों रथयात्रा सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर निर्माण समिति के पूर्व अध्यक्ष तुलसीराम पटेल की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया था।

बैठक के दौरान सर्व सम्मति से इस बार रथ यात्रा चल समारोह समिति का अध्यक्ष विमल परमार और निर्माण समिति का अध्यक्ष बामुलिया निवासी मुकेश परमार को बनाया गया। रथ में विराजमान होने वाली भगवान जगदीश, बलदाऊ और सुभद्रा की विशेष मूर्तियों का श्रृंगार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here