सोमवार को महाकाल सवारी, सरकारी स्कूल खुले रहेंगे – कलेक्टर ने पहले का आदेश बदला, कहा-मुख्यमंत्री का कार्यक्रम है इसलिए छुट्‌टी नहीं रहेगी

उज्जैन कलेक्टर ने आदेश जारी कर सभी प्रायवेट और सरकारी स्कूलों में सोमवार को अवकाश और रविवार को स्कूल संचालन के आदेश दिए थे। आने वाले सोमवार के लिए आदेश बदल दिया है। अब सोमवार को सीएम का स्कूल चलो अभियान शुरू होगा। इसके लिए सभी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे। हालांकि प्रायवेट स्कूलों चाहें तो रविवार को स्कूल संचालन कर सोमवार को अवकाश रख सकते है। खास बात यह है कि सोमवार को महाकाल की सवारी के साथ ही सोमवती हरियाली अमावस्या का संयोग होने से करीब पांच लाख श्रद्धालु आने की उम्मीद जताई जा रही है।

कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने पिछले सोमवार 10 जुलाई को बाबा महाकाल की पहली सवारी के दौरान अधिक भीड़ को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र के सभी सरकारी व प्रायवेट स्कूलों का संचालन रविवार को करने और सोमवार को अवकाश रखने के आदेश जारी किए थे। इस बार आदेश में फिर बदलाव करते हुए अब 17 जुलाई को सभी सरकारी स्कूलों को चालू रखने के आदेश दिए है। कारण बताया गया है कि इस दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सुबह 10:30 बजे स्कूल चले हम अभियान का शुभारंभ करेंगे। सभी सरकारी स्कूलों में इस कार्यक्रम का प्रसारण होगा। ऐसे में पुराने शहर के स्कूलों तक बच्चे कैसे पहुंचेगें। इसको लेकर चिंता होने लगी है। कारण है कि सोमवार को भगवान महाकाल की दूसरी सवारी के साथ ही सोमवती हरियाली अमावस्या की भीड़ नगर में रहेगी। हालांकि शहर के प्रायवेट स्कूलों को छूट दी है कि वे चाहें तो सोमवार को अवकाश रखकर रविवार को स्कूलों का संचालन कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here