सरपंच सचिव व नेताजी की मिली भगत से सरपंच ने तत्काल किया फर्जी लेटर जारी..

0
130

उज्जैन – उज्जैन जिले के घटिया तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खजुरिया सदर में रामप्रसाद राठौर कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा गांव की सरकारी भूमि पर अवैध खनन किया जा रहा है। जब इसकी जानकारी समाचार पत्र के प्रतिनिधि के माध्यम से निकाली गई तो, ना ही रामप्रसाद राठौर कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा किसी विभाग या किसी भी अधिकारियों को और ना ही तहसील में इस अवैध खनन की जानकारी नहीं है। जब हमारे समाचार पत्र के प्रतिनिधि द्वारा अवैध खनन माफिया से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि हमारे पास पंचायत की परमिशन है और हम रॉयल्टी भी भरते है। जब हमने खजुरिया के सरपंच से फोन के माध्यम से चर्चा की तो सरपंच बलराम द्वारा फोन पर चर्चा करते हुए बताया कि हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की खनन करने के लिए कोई भी परमिशन नहीं दी गई है और ना ही कोई आवेदन हमारी पंचायत में आया है जब हमने उनसे सवाल किया तो उन्होंने हमें यह बताया कि अगर सर हम किसी प्रकार की परमिशन देते हैं तो उसमें मेरे साइन अनिवार्य है फिर भी हमारे माध्यम से उनसे यह भी कहा गया कि आप एक बार ग्राम पंचायत के सचिव से चर्चा कर हमें बता सकते हैं तो सरपंच बलराम का कहना है की अगर कोई लेटर भी जारी होता है तो उसमें मेरे साइन अनिवार्य है साथ ही सचिव के साइन भी अनिवार्य रहते हैं । जिसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग हमारे पास है। सरपंच का कहना यह भी था। कि अगर हम हमारी ग्राम पंचायत की भूमि पर खनन करने के लिए जमीन दे देंगे तो कल से हमारी पंचायत में मोरम की आवश्यकता पड़ती है ऐसी चर्चा करते हुए उन्होंने अपने फोन को विराम दे दिया । जब आज दिनांक 06/10/2023 को पुनः सरपंच बलराम से चर्चा की तो सरपंच का कहना है कि सर सचिन ने उन्हें परमिशन पहले दे दी थी अब जब सरपंच कहता है कि मेरे लेटर पर मेरे साइन के बगैर कोई परमिशन नहीं होती है तो यह परमिशन सचिव ने कैसे दे दी।

जब हमने इसकी पूरी जानकारी निकालने के लिए जेसीबी डंपर पोकलेन मालिक से जानकारी निकालना चाहिए तो जेसीबी पोकलेन मालिक ने उनके ठेकेदार देवेंद्र रघुवंशी को हमारे संपर्क नंबर देकर हमें फोन लगवाया तो देवेंद्र रघुवंशी का कहना है कि हमारे पास PWD का रोड़ ठेका है। और रघुवंशी के द्वारा बताया गया कि हमारे पास सभी दूर की परमिशन है यह बात दिनांक 05/ 10 /2023 की है ठेकेदार का कहना है कि हम आपको परमिशन लेटर डाल देते हैं परंतु ठेकेदार द्वारा तत्काल लेटर ना डालते हुए दिनांक 06/10/2023 को ग्राम पंचायत खजुरिया का एक लेटर बनवाकर हमको बताया जाता है कि यह हमारे पास एक महीने पहले से ही परमिशन है परंतु लेटर में डाली दिनांक के माध्यम से देखा जाए तो दसवें महीने को नवा महीना बनाकर हमें भ्रमित करने का प्रयत्न कर रहे हैं जब हमने इसकी और जानकारी निकालना चाहिए तो माइनिंग विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राम प्रसाद राठौर कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा हमारे विभाग से कोई भी परमिशन नहीं दी गई है जिसके तथपक्ष हमने घटिया तहसील के तहसीलदार प्रकाश परिहार से चर्चा की तो परिहार का कहना है कि हमारी तहसील से भी इस प्रकार की कोई परमिशन खजुरिया सदर में नहीं दी गई है अगर वहां कोई अवैध खनन कर रहा है तो हम तत्काल एक टीम बनाकर व की जांच करवाते हैं।

अब देखना यह है कि देवेंद्र रघुवंशी एक झूठ को छुपाने के लिए कितने पापड़ बेलता है और किन-किन नेता जी के पास परमिशन के लिए दौड़ लगाता है तो जुड़े रहे हमारे समाचार पत्र के माध्यम से क्या है सच और क्या है झूठ इसका उजागर जल्द आप सबके बीच हम रखने का प्रयत्न करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here