असम में कांग्रेस विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला गिरफ्तार, सार्वजनिक सभा में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

0
61

असम में कांग्रेस विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला को एक सार्वजनिक बैठक में एक समुदाय को निशाना बनाने वाले कथित घृणास्पद भाषण के लिए बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दिगंता बराह ने कहा कि कांग्रेस विधायक को मंगलवार रात एमएलए क्वार्टर से एक अन्य कांग्रेस विधायक के आवास से पूछताछ के लिए उठाया गया। बाद में उनकी गिरफ्तारी की गई।

पीटीआई, गुवाहाटी। असम में कांग्रेस के विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला को बुधवार को हेट स्पीच के मामले में गिरफ्तार किया गया। विधायक आफताबुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने एक सार्वजनिक सभा में एक समुदाय को टारगेट करते हुए ‘घृणास्पद भाषण’ दिया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दिगंता बराह के हवाले से बताया कि कांग्रेस विधायक को मंगलवार रात को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक को एमएलए क्वार्टर से एक अन्य विधायक के आवास से हिरासत में लिया गया।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधायक मोल्ला ने पिछले सप्ताह एक सार्वजनिक सभा में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि ‘एक विशेष प्रकार का अपराध एक विशेष समुदाय के लोगों’ द्वारा किया जाता है। विधायक के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद उनके खिलाफ कई स्थानों पर शिकायतें दर्ज कराई गई।

विधायक की गिरफ्तारी पर गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त ने कहा,

हमें शिकायत मिली है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि संबंधित व्यक्ति ने छह नवंबर को एक सार्वजनिक सभा में कुछ भड़काने वाले और उकसाने वाले बयान दिए थे। शिकायत में दावा किया गया कि उसने दो समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने की कोशिश की है।

पुलिस आयुक्त बराह ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद दिसपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया और कांग्रेस विधायक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पुलिस को हेट स्पीच की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करनी होगी। अगर पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिलती है, तो उसे स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी होगी।

दिसपुर पुलिस ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस विधायक को आज सुबह आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें कोर्ट में पेश किया और पुलिस रिमांड की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here