मध्यप्रदेश में विधायक दल की बैठक सोमवार को,ये हैं CM पद के दावेदार

0
60

मध्य प्रदेश बीजेपी विधायक दल की बैठक सोमवार (11 दिसंबर) को भोपाल में शाम को 4 बजे हाेगी, इसी बैठक में तय होगा प्रदेश के नया मुख्यमंत्री कौन होगा? हालांकि विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक रायशुमारी करेंगे और मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इसके लिए नामों पर विचार किया जाएग।

11 दिसंबर को भोपाल में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस खत्म हो जाएगा।भाजपा संसदीय बोर्ड ने मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक शुक्रवार को तय कर दिए। मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण, राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा के नाम तय किए हैं। \

बीजेपी ने मुख्यमंत्री चयन को लेकर शुक्रवार को तीन पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। इनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि खट्‌टर और डॉ. के. लक्ष्मण विधायकों से वन टू वन चर्चा कर सकते हैं।   मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ ही कैलाश विजयवर्गीय को भी मुख्यमंत्री पद का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 163 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 66 सीटें मिली हैं। एक सीट भारत आदिवासी पार्टी ने जीती है। पार्टी ने तोमर और पटेल समेत सात सांसदों को चुनावों में उतारा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here