ये महिलाएं, आंखों से चुरा लेती हैं काजल:- जबलपुर में शातिर महिलाएं पकड़ाईं, ज्वैलर्स की दुकानों में चोरी की वारदातों को देती थीं अंजाम

बरगी पुलिस की गिरफ्त में आई खूबसूरत महिलाओं की भोली सूरत किसी को भी धोखा दे सकती हैं। ये शातिर महिलाएं आंखों से काजल चुरा लेती हैं। कस्बे के एक ज्वैलर्स दुकान में चोरी के बाद से पुलिस को इनकी तलाश थी। सीसीटीवी फुटेज से गैंग तक पहुंची पुलिस ने कई जेवर जब्त किए, जो उन्होंने अलग-अलग ज्वैलर्स की दुकानों से चुराए थे। पर पुलिस उनकी जुबान नहीं खुलवा पाई।

बरगी टीआई रीतेश पांडे ने सोमवार को इस गिरोह का खुलासा किया। गिरफ्त में आने वाली महिलाओं में कुम्हारी मोहल्ला गोटेगांव नरसिंहपुर निवासी दुर्गा भदौरिया (45) पति अशोक भदौरिया, तरूणा भदौरिया (23) पिता प्रहलाद भदौरिया और पूजा भदौरिया (19) पिता राजेश भदौरिया शामिल हैं। आपस में चचेरी बहनें व चाची का रिश्ता है। आरोपियों की निशानदेही पर बरगी पुलिस ने उनके घर से सोने का एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी बाली, पांचाली, एक लौंग, चांदी की अंगूठी जब्त किए।

बरगी कस्बे में दूसरी दुकान में पहुंची थी चोरी करने

तीनों महिलाएं बरगी कस्बे में एक और ज्वैलर्स की दुकान में चोरी करने के इरादे से पहुंची थीं। तीनों महिलाओं की फुटेज पहले ही पुलिस कस्बे के सराफा व्यापारियों को देते हुए अलर्ट कर चुकी थी। दुकान के सामने खड़ी तीनों महिलाओं को देख एक दुकानदार ने बरगी पुलिस को खबर कर दी। इसके बाद टीम ने मौके पर दबिश देकर तीनों को दबोच लिया।

चारों के पास और घर से जब्त जेवर।

नाम व पता उगलवाने में पुलिस के छूट गए पसीने

तीनों महिलाएं पेशेवर चोर हैं और इनके निशाने पर ज्वैलर्स की दुकानें होती हैं। गिरफ्त में आने के बावजूद तीनों जुबान नहीं खोल रही थीं। तीनों ने पहले अपना ठिकाना बरगी के एक गांव को, फिर जबलपुर शहर के मदनमहल को और आखिर में गोटेगांव का एड्रस बताया। पुलिस के किसी भी सवाल पर वे खामोशी ओढ़ लेती थीं। तीनों के पास से चोरी के अलावा दूसरे जेवर भी जब्त हुए, लेकिन वे कहां से चुराया, ये नहीं बताया। पुलिस भी नहीं उगलवा पाई।

पेशेवर हैं तीनों महिलाएं

बरगी टीआई रीतेश पांडे के मुताबिक तीनों महिलाएं पेशेवर हैं। उनकी फोटो पुलिस ग्रुप में विभिन्न जिलों को भेज दी गई है। जिले में जहां भी इस तरह की वारदात हुई होगी, वहां की पुलिस संपर्क करेगी। तीनों महिलाएं इसी तरह घूम-घूम कर कस्बे वाली दुकानों को अपना टार्गेट बनाती थीं। कुम्हारी मोहल्ला गोटेगांव में इसी तरह आसपास की दूसरी महिलाएं भी चोरी करने में मास्टर हैं। ये अपने बच्चों को भी बचपन से इसी तरह चोरी की ट्रेनिंग देती हैं।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई थीं तीनों महिलाएं।

ये थी घटना

बरगी निवासी विश्वजीत सोनी ने 25 दिसंबर की रात में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी मुख्य रोड बरगी में कैलाश चंद ज्वेलर्स नाम से दुकान है। 20 दिसंबर को उक्त तीनों महिलाएं ग्राहक बनकर उसकी दुकान में पहुंची थीं। तीनों ने कई जेवर देखे, लेकिन बिना खरीदे ही लौट गईं। रात में दुकान बंद करने से पहले उसने जेवरों का मिलान किया तो पांचाली व मंगलसूत्र कम मिले। सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो तीनों की करतूत कैद दिखी। अपने स्तर से तलाश करने का प्रयास करने के बार उसने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here