लूट के लिए डबल मर्डर:- ब्याज पर रकम लेने आए तो अलमारी में दिखे 5 लाख, साहुकार को नागौर छोड़ वापस लौट बदमाशों ने पत्नी-दोहिते की हत्या कर गहने-रुपए लूटे

नागौर. जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी के बाहर खड़े परिजन।

  • मालगांव की एक ढाणी में शाम 5 बजे हत्या की वारदात, देर रात पुलिस ने रोल इलाके से 3 को किया डिटेन

सदर थाने इलाके के मालगांव की ढाणी में दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां सोमवार शाम करीब 5 बजे बाइक से आए बदमाशों ने नानी-दोहिते की लूट के इरादे से कुल्हाड़ी के वार से हत्या कर दी। आशंका है कि इस दोहरे हत्याकांड को पास के गांव के ही 2-3 बदमाशों ने अंजाम दिया है।

मालगांव की ढाकों की ढाणियों स्थित धर्माराम ढाका की ढाणी में हुई इस वारदात के समय घर पर उनकी 60 वर्षीय पत्नी धापूदेवी और 19 वर्षीय दोहिता नरेंद्र दोे ही थे। शाम करीब पांच बजे एक बाइक पर दो से तीन बदमाश आए। घर में नरेंद्र को बदमाशों ने पहले बोरी में बांधना चाहा और उसे मार डाला। इसी दौरान बुजुर्ग धापू देवी पहुंच गई।

इसके बाद बदमाशों ने धापूदेवी पर भी कुल्हाड़ी से वार किए और उसकी भी हत्या कर दी। इसके बाद धर्माराम के कमरे की अलमारी में रखे 5 से 7 लाख रुपए नकद और सोने-चांदी के करीब 70 तोला आभूषण लेकर फरार हो गए। इस वारदात का पता तब चला, जब शाम करीब छह बजे धर्माराम नागौर शहर से घर लौटे।

दरअसल, इस पूरी वारदात की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पास के ही गांव के 2-3 लोग सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे मालगांव धर्माराम ढाका के घर पहुंचे थे। यहां उन्होंने धर्माराम से कुछ हजार रुपए ब्याज पर लिए। घर में बने कक्ष में जिस अलमारी से धर्माराम रुपए दे रहे थे, उसी दौरान रकम लेने आए लोगों की नजर यहां रखे 5 लाख से अधिक रकम पर पड़ी गई।

वापस जाते समय साथ में धर्माराम भी नागौर जाने के लिए बाइक पर उनके साथ सवार हो गए थे। उधार रुपए लेने वाले बाइक सवार धर्माराम को नागौर शहर में छोड़कर वापस मालगांव पहुंच गए। यहां घर से दूर बाइक को छोड़ पैदल ही धर्माराम के घर पहुंचे। यहां उन्होंने अलमारी में देखे रुपए लूटने के इरादे से घर में मौजूद पहले धर्माराम के दोहिते की कुल्हाड़ी से हत्या की, उसके बाद धर्माराम की पत्नी धापू देवी को भी मार डाला। इसके बाद अलमारी से रुपए सहित गहने लेकर आरोपी फरार हो गए।

पुलिस ने देर रात 3 बदमाशों को पकड़ा

दोहरे हत्याकांड में पुलिस टीमों ने देर रात 12:15 बजे चूंटीसरा के तीन युवकों को रोल इलाके से पकड़ा है, जिनसे देर रात तक पूछताछ की जा रही थी। इधर, विजेंद्र ढाका ने बताया कि वारदात में शामिल हत्यारों को जब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर लेती, तब तक शवों को नहीं उठाएंगे। उन्होंने कहा ये हत्या लूट के लिए हुई है। उधर, परिजनों ने देर रात 12 बजे तक थाने में कोई परिवाद दर्ज नहीं कराया है। वारदात का पता चलते ही लोग सहम उठे। माेर्चरी के बाहर आसपास के गांवों के लोग एकत्र हो गए।

वाहन बेच 5 लाख रुपए कुछ दिन पहले ही घर में रखे थे

धर्माराम ढाका से आसपास गांवाें के कई लाेग ब्याज पर रुपए लेकर जाते हैं। उधार रुपए देते समय वो कुछ कीमती वस्तु भी गिरवी रखवाते हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने हाल ही में बेचे गए वाहन के 5 लाख रुपए कुछ दिन पहले ही अलमारी में रखे थे। साथ ही अन्य रकम भी अलमारी में पड़ी थी। यह अलमारी बाहर के कक्ष की दीवार में बनी हुई है। जहां लोगों का आना जाना भी है।

घर पर रैकी के बाद दाेहरे हत्याकांड का शक

दोहरे हत्याकांड की इस वारदात में सामने आया है कि उधारी के रुपए लेने वाले लोग जब दोपहर को घर पहुंचे तो उस समय धर्माराम, उनकी पत्नी धापू देवी व उनका दोहिता ही घर पर था। धर्माराम उनके साथ नागौर आने से पीछे नानी व दोहिता की बचा था। धर्माराम का बेटा मनोहर जोधियासी में मेडिकल पर ड्यूटी पर गया था। दूसरी तरफ बेटे की पत्नी अपने पीहर गई हुई थी।

 इन्वेस्टिगेशन- पहले दोहिते को मारा, फिर नानी को: एसपी

दोहरे हत्याकांड में सामने आया कि धर्माराम के घर ब्याज पर रुपए लेने पहुंचने वाले बाइक सवार युवक चूंटीसरा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। आशंका और परिजनों का आरोप है कि उन्होंने ही लूट के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया होगा। हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस ने नहीं की है। इस हत्याकांड का नागौर पुलिस मंगलवार को खुलासा कर सकती है।

इधर, जेएलएन मोर्चरी के बाहर बैठे परिजनों ने बताया- मेरे बहनोई नागौर से घर आए। अंदर गए तो अलमारी खुली दिखी। उन्हें चोरी का अंदेशा हुआ तो अपनी पत्नी को आवाज दी कि कहां हो? प्रत्युत्तर नहीं मिला तो इधर-उधर देखा तो शव दिखा। वे चिल्लाने लगे। इतने में आंगन में खून दिखा। वहीं पास में बाजरी के कट्‌टे भरे हुए थे। उनके पीछे भाणजे का भी शव पड़ा मिला। इसके बाद मौके पर आसपास घरों के लोग पहुंच गए। आरोपी मृतका का बोरला भी साथ ले गए।

पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह ने बताया कि उक्त वारदात ढाकों की ढाणी की है। अज्ञात आरोपियों ने 60 वर्षीय धापूदेवी एवं उसकी दोहिते नरेन्द्र की कुल्हाड़ी से हत्या की है। परिजनों का यह भी शक है कि आरोपी सात लाख रुपए भी पार कर ले गए हैं। लेकिन धापूदेवी के कानों की बालियां वहीं मौके से ही बरामद हो गई हैं। आरोपियों ने घर की आलमारी को भी नहीं खोला है।

प्रारंभिक रूप से यह भी सामने आया है कि आरोपियों ने पहले उसके दोहिते की हत्या की है। इसके बाद संभवत जब आरोपी वहीं उसके शव को बोरी से छिपाने का प्रयास कर रहे थे ठीक उसी समय उसकी नानी वहां पहुंच गई। इसके चलते आरोपियों ने उसके सिर पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। धापू के कान के पास गहरी चोट का निशान देखा गया है। इसके उसकी भी वहीं मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों को जांच में लगा दिया गया है।

सांसद बाेले- घटना हृदय विदारक, अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ ही नहीं रहा है

मालगांव में जाट समाज की एक महिला व एक बच्चे की अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर हत्या कर दी, यह घटना हृदय विदारक है। मैंने मामले को लेकर पुलिस के महानिदेशक एमएल लाठर से दूरभाष पर वार्ता करके तत्काल विशेष टीम का गठन करके अपराधियों की गिरफ्तारी के निर्देश दे दिए हैं। शहर के पास दिनदहाड़े इस तरह की घटना हो जाना जिले में पुलिस के खत्म होते इकबाल को दर्शा रहा है। अपराधियों में कानून का कोई खौफ नहीं रहा, इसीलिए ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। ऐसी घटनाओं से आमजन में भय व्याप्त है।-हनुमान बेनीवाल, सांसद नागाैर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here