नए साल पर करें खजराना गणेश के दर्शन:गणेश जी का विशेष शृंगार; सुबह 5 बजे के बाद भक्तों की लगी लाइन, मंदिर जाने से पहले गाइडलाइन देखें

नए साल की शुरुआत हो चुकी है। नए साल की शुरुआत आप भगवान गणेश के दर्शन के साथ करें। नए साल में सैकड़ों भक्त खजराना गणेश के दरबार में दर्शन करने जाते है और भगवान के सामने मनोकामना करते है। हम आपको नए साल पर भगवान गणेश के दर्शन करा रहे है

नए साल में भगवान के दर्शन

नय साल का शुभारंभ खजराना गणेश मंदिर में गजानन की आरती के साथ हुआ। रात 12 बजे मंदिर के पुजारियों ने भगवान गणेश की आरती की। कोरोना के चलते भगवान के दरबार में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया गया। सुबह 5 बजे मंदिर खुला और 5.30 बजे से भक्तों के दर्शन शुरू हुए। भक्तों ने गणपति बप्पा मोरिया के जयकारें भी लगाए। मंदिर परिसर भगवान के जयकारों से गूंजता रहा।

मंदिर में उमड़े भक्त

मंदिर के पुजारी पंडित अशोक भट्ट का मुताबिक सुबह 5.30 बजे मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया गया। कोविड प्रोटोकॉल के तहत भक्तों को मास्क लगाकर मंदिर में प्रवेश दिया गया। करीब 6.30 बजे से भगवान का शृंगार शुरू किया गया। भगवान गणेश को खूबसूरत हल्के पीले रंग के वस्त्र पहनाए गए। रिद्धि-सिद्धी को भी इसी रंग के साथ नीले चमकीले वस्त्र पहनाए गए। भगवान का गेंदा, गुलाब व मोगरे का हार पहनाया गया। शृंगार के बाद भगवान के भव्य स्वरूप में भक्तों को दर्शन शुरू हुए। इसके पूर्व अलसुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लगने लगा। ठंड के बीच भक्तों ने भगवान के दर्शन कर उनसे मन्नत मांगी।

दर्शन करने जाने के साथ रखना होगा ध्यान

पंडित भट्ट के मुताबिक मंदिर में मास्क के साथ ही भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों से मंदिर में वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट पूछा जा सकता है इसलिए सर्टिफिकेट साथ रखें। मंदिर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर ध्यान दिया जाएगा। व्यवस्था संभालने के लिए मंदिर में 50 गार्ड भी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here