चपरासी के एक पद पर 380 उम्मीदवार:- उज्जैन कोर्ट में चपरासी बनने दिल्ली से आ गया ग्रेजुएट छात्र, आज भी होंगे इंटरव्यू

जिला न्यायालय में 25 पदों के लिए रविवार से सीधी भर्ती शुरू हुई। जिसमें उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। बड़ी संख्या में बेरोजगार नव युवक युवती और महिलाएं भी चपरासी की नौकरी पाने की चाह में प्रदेश भर के अलग-अलग इलाकों से उज्जैन पहुंचे थे। एक ग्रेजुएट छात्र तो दिल्ली से साक्षात्कार देने उज्जैन आया है।

कोर्ट मैनेजर आनंदा पद्मावत मेहता ने बताया कि जिला न्यायालय में भृत्य व चालकों के कुल 25 पदों के लिए 9500 आवेदन आए हैं। इसमें 22 पद भृत्य के तथा 3 पद वाहन चालकों के हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए रविवार से साक्षात्कार शुरू हुए हैं। इसके लिए आठ बोर्ड बनाए गए हैं। जिनमें पांच बोर्ड भृत्य पद के साक्षात्कार के लिए व तीन बोर्ड वाहन चालकों के साक्षात्कार के लिए हैं। इनका साक्षात्कार पुलिस लाइन मे हो रहा है। जबकि भृत्य पद के लिए साक्षात्कार जिला न्यायालय परिसर में लिया जा रहा है।

क्राउड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए साक्षात्कार की समय सीमा तय की गई है। छुट्टियों में साक्षात्कार पूरे दिन होगा, जबकि कार्य दिवस में सुबह 2 घंटे का समय रहेगा। ताकि अधिक भीड़ एकत्रित ना हो।

हालांकि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए गोले बनाए गए हैं। वहीं दिव्यांगों व महिलाओं के लिए अलग व्यवस्था करने के साथ ही इन्हें पहले बुलाया जा रहा है। ताकि उन्हें परेशानी का सामना ना करना पड़े।

आठवीं से लेकर ग्रेजुएट तक पहुंचे चपरासी बनने की चाह में

प्रदेश में बेरोजगारी का आलम ये है की ग्रेजुएट भी चपरासी बनने को तैयार नजर आरहे है। बड़ी संख्या में 12वीं पास साक्षात्कार की लाइन में दिखाई दिए तो ग्रेजुएट भी बड़ी संख्या में आवेदन के साथ जिला न्यायालय पहुंचे थे।

25 पद के लिए 9500 आवेदन

उज्जैन जिला न्यायालय में भृत्य एवं चालकों के मात्र 25 पदों की भर्ती के लिए 9500 लोगो ने आवेदन कर दिए। पहले ही दिन सैकड़ों आवेदक नौकरी पाने की चाह में कोर्ट पहुंचे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here