गोलीकांड का विरोध:- बजरंगी भिड़े टीआई से, सीएसपी ने किया बीच बचाव

उज्जैन के नागदा में बजरंग दल के कार्यकर्ता और नागदा पुलिस में आपस में भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि हाथापाई की नौबत आ गयी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को टीआई से झगड़ते देख सीएसपी ने दोनों अलग कर मामला शांत करवाया।

30 दिसंबर को बजरंग दल नेता राकू चौधरी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने उसी दिन मुख्य आरोपी तरुण को गिरफ्तार कर लिया था। मगर हिन्दू संगठन के लोग निष्पक्ष जांच करने को लेकर प्रशासन पर दबाव बना रहे थे।

इसी के चलते रविवार दोपहर को लगभग 12:30 बजे गायरी समाज और हिन्दू संगठन के लोग निष्पक्ष जांच की मांग के लिए बस स्टैंड पर सीएसपी मनोज रत्नाकर को ज्ञापन सौंपने इकट्‌ठा हो गए।

ज्ञापन देने के बाद विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष रमेश प्रजापत और अन्य नेताओं की नागदा थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा से तीखी बहस हो गयी। बहस इतनी ज्यादा बढ़ गयी कि हाथापाई तक कि नौबत आ गई। धक्का मुक्की करते हुए दोनों पक्ष एक दूसरे की ओर बढ़े तो नागदा सीएसपी मनोज रत्नाकर ने सूझ बूझ दिखाते हुए दोनों पक्षो को शांत करवाया और भीड़ को वापस रवाना किया।

सीएसपी मनोज रत्नाकर ने कहा संगठन के कार्यकर्ता ज्ञापन देने आये थे। ज्ञापन देने यातायात बाधित हो रहा था, जिसे लेकर उन्हें समझाया तो विवाद की स्थित बनी थी फिलहाल दोनों को समझाइश दी गयी और मामला शांत करवा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here