फिल्म रिलीज रोकी, पुष्पा द राइज टॉप कलेक्शन कर रही; उज्जैन के पीवीआर में 15 शो की जगह 12 शाे में तीन फिल्में चल रही

ओमिक्रॉन कोरोना ने पुराने दिन लाना शुरू कर दिया है। इसका असर सबसे ज्यादा मनोरंजन की दुनिया मे तहलका मचाने वाली फिल्मों पर हुआ है। बड़े बजट की बड़ी फिल्म ट्रीपल आर, जर्सी, पृथ्वीराज सहित अन्य भी रिलीज से पीछे हट गई हैं। उज्जैन के पीवीआर के नाइट शो बंद होने से अब तीन ऑडी में 12 शो चलाए जा रहे हैं। पुष्पा द राइज ने तहलका मचा रखा है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में यह नंबर वन पर चल रही है।

पुष्पा का पहला हफ्ता 2 लाख 17 हजार का लगा। 83 का फर्स्ट विक 7 लाख 50 हजार का रहा जबकि स्पाइडरमैन का सेकंड विक 2 लाख 80 हजार का रहा। 14 जनवरी को राधेश्याम जैसी बड़ी फिल्म रिलीज की डेट जरूर है लेकिन यह भी आगे बढ़ जाए या तय समय पर रिलीज हो जाए, ऐसा स्पष्ट नहीं है।

उज्जैन के पीवीआर में पहले 15 शो चल रहे थे अब 12 शो ही चल रहे हैं। कोरोना ने एक बार फिर पटकनी देना शुरू कर दिया है। बड़ी फिल्में रिलीज से भागने लगी हैं। दिल्ली में तो सिनेमा ही बंद है। अब पीवीआर में जब तक नई फिल्में रिलीज न हो तब तक अच्छे कलेक्शन देने वाली फिल्में चलती रहेंगी।

कोरोना का लंबा सफर परेशान करने वाला है। आम लोगों के मनोरंजन का सफर शुरू हुआ तो कोरोना का पिछला भयावह मंजर भूलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन आधा सफर पूरा नहीं हुआ और ओमिक्रॉन का खतरा शुरू हो गया। भीड़भाड़ से परहेज ही इसका बचाव होने से सबसे ज्यादा असर फिल्मों पर पड़ रहा है।

अरबों का खर्च कर फिल्म बनाकर डिब्बे में तो बंद नहीं कर सकते लेकिन जो बन गई, रिलीज डेट फिक्स हो गई, उनका रुकना दु:खदायी है। समय निकलने के बाद सब नया चाहिए। दुनिया में बदलाव तेजी से होने लगा है। लाखों के रोजगार का सहारा फिल्म इंडस्ट्री का यूं रूक जाना गंभीर है। क्या होगा फिल्में चलेगी या रुकेगी, इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है।

यह भी सही है कि पुराने साल की विदाई और नए साल की अगवानी में उज्जैन में लाखों लोग दो-चार दिन से जुटे रहे। शहर के धार्मिक स्थल लोगों की भीड़ से बेकाबू रहे। ऐसे में कोरोना नियमों का पालन करना और करवाना टेढ़ी खीर साबित हुआ। कोरोना के पालन में पीवीआर ने रात के शो बंद कर इसका पालन कर लिया।

अभी पीवीआर में दर्शक पसंद फिल्में चल रही

फिल्म प्रतिनिधि महेश अग्रवाल की मानें तो ओमिक्रॉन ने फिल्में ब्लॉक करना शुरू कर दी है। नई फिल्मों का रिलीज आगे बढ़ने से अभी कुछ कह नहीं सकते। लगातार बीमारी का फैलाव होने से बड़ी फिल्मों का रिलीज रूकता है। आगे क्या होगा, कुछ पता नहीं। अभी दर्शक पसंद फिल्में चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here