मामला 247 करोड़ रुपए की जमीन का:- पुलिस ने दो आरोपियों को उज्जैन से पकड़ा, आरोपी राजस्व न्यायालय में बनते थे झूठे फरियादी

बेशकिमती जमीन सेंट टेरेसा के मामले में मंगलवार सुबह धार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने उज्जैन से दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस दोनों व्यक्तियों की तलाश कर रही है। उज्जैन में लोकेशन के आधार पर एक टीम मौके पर पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर धार आई है। इन दोनों आरोपियों ने राजस्व न्यायालय में अपने आपको झूठे लेटर-पेड के माध्यम से मालवा चर्च कौसिंल का अध्यक्ष व सचिव होना बताया था। हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्ति वर्तमान में मालवा चर्च कौंसिल उज्जैन के पदाधिकारी भी है। पुलिस को जानकारी मिली है कि स्वयं ही आरोपियों ने मालवा चर्च काउंसिल के नाम से एक संस्था बना रखी है। न्यायालय में इसका उपयोग किया जा रहा था। दरअसल, जनकल्याण के लिए दी गई जमीन के खरीदने बेचने के मामले में पुलिस ने एक माह पहले 26 नामजद स‍हित एक मालवा चर्चा कौंसिल नाम की संस्था को आरोपी बनाया था। मंगलवार को गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी इसी संस्था के व्यक्ति अपने आपको बताकर कोर्ट को गुमराह करने का काम करते थे।

दो लोग हिरासत में, कल होंगे कोर्ट में पेश

पुलिस ने आरोपी सतीश जार्ज निवासी दमदमा कोठी रोड और शैलेंद्र विल्सन को हिरासत में लिया है। दोनों के खिलाफ थाने की कार्रवाई पूरी होने के बाद बुधवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग करेगी। मृतक रामस्वरुप शर्मा ने आरोपी सतीश जार्ज के खिलाफ मंडलेश्वर थाने में भी प्रकरण दर्ज करवाया था। मामले में आरोपी सतीश जेल में 3 माह की सजा काट चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here