कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जनअभियान परिषद के वॉलेंटियर डटकर कार्य कर जागरूकता फैलायें

0
289

उज्जैन । जनअभियान परिषद की आपदा प्रबंधन समिति के सदस्‍यों की बैठक सिंहस्थ मेला कार्यालय में श्री विभाष उपाध्याय उपाध्यक्ष म.प्र.जन अभियान परिषद की अध्‍यक्षता में रखी गयी । बैठक में संभाग समन्वयक श्री शिवप्रसाद मालवीय, जिला समन्‍वयक श्री सचिन शिम्पी, ब्लॉक समन्वयक उज्‍जैन श्री अरुण व्यास एवं कोरोना वालेंटियर्स, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न सामाजिक संगठन, क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य, उपस्थित थे। बैठक का शुभारंभ प्रेरणादायक गीत से किया गया।

बैठक में श्री विभाष उपाध्याय ने अपने उदबोधन में कहा कि कोरोना वालेंटियर एवं जनअभियान परिषद के कार्यकर्ता द्वारा पूर्व में किए कार्यों की प्रशंसा की व मूल्यांकन किया गया। कोरोना की तीसरी लहर से जनमानस को कैसे बचायें, जनमानस में जागरूकता लायें, 100% वैक्सीनेशन हो, 15 से 18 वर्ष के बालक-बालिकाओं के वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित करें, युवाओं को समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व को समझायें। आने वाली नवपीढ़ी संस्कारवान हो और एक ऐसी पीढी का निर्माण करें जो राष्ट्रभक्ति व समाज कल्याण, समाज को नवचेतना, नवीन दिशा प्रदान कर सके और अच्छे समाज की संकल्पना कर सके। समाज में फैली विभिन्न विकृतियों को दूर करने प्रयास करें। समाज में एक स्‍व्‍च्‍छंद वातावरण का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि अपने वार्ड में 10 लोगों की टीम गठित कर सामाजिक स्तर पर अपना सहयोग प्रदान करें। माताओं व गृहणियों, अध्यापक, संत समाज, रिटायर्ड, अधिकारी सभी को साथ लेकर समाज विकास की बात कही। समस्त सामाजिक कार्यकर्ताओं से विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। सभी से समाज हित के सुझाव लिए गए एवं चर्चा में बताया कि वार्डों में प्रत्येक वार्ड में 10 लोगों की टीम गठित की जाए सभी का प्रशिक्षण हो वह समाज कल्याण में अपनी महती भूमिका निभाए समाज के सभी धर्म जाति समुदाय सभी को साथ लेकर समाज कल्याण व समाज में फैली विभिन्न विकृतियों को दूर कर समाज में सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करें सबका साथ सबका विकास समाज मे बैठे अंतिम पंक्ति व्यक्ति को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए । ताकि वह भी अपने जीवन जीने की संकल्पना कर सके जन हितेषी, जनकल्याण करी योजनाओं व शासन व प्रशासन के बीच सेतु बनकर कार्य करे ।जिसके चलते हम नगर विकास व समाज कल्याण कर सकेगे। आपने कहा की कोरोना वालेंटियर ,सामजिक कार्यकर्ताओं क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य, सभी के योगदान से ही हम इस कार्य को पूर्ण कर सकेंगे।

श्री सचिन शिम्‍पी जिला समन्वयक द्वारा वार्ड बैठक व समाज में अपनी सक्रिय भूमिका जिसमें वैक्सीनेशन को लेकर जन जागरूकता व सामाजिक कार्यकर्ता अपने उत्तरदायित्व को समझें !

श्री अरूण व्‍यास उज्जैन ब्लाक समन्वयक द्वारा जन अभियान परिषद की योजनाएं व चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट सतना द्वारा बीएसडब्ल्यू बैचलर ऑफ सोशल वर्क व समाज कार्य में स्नातक डिग्री कोर्स संचालित होने की जानकारी दी गई जिसमें अन्य अन्य कारणों से जो छात्र छात्राएं शिक्षा से वंचित रहे वह अपना डिग्री, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स जन अभियान परिषद के माध्यम से कर सकते हैं जिसमें प्रत्येक रविवार को कक्षाएं संचालित की जाएंगी। पाठयक्रम का वार्षिक शुल्क ₹ 4500 है और ऐसे युवा जो समाज कार्य के क्षेत्र में अपनी रुचि रखते हैं वह सभी इस पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकते हैं।

उपाध्‍यक्ष श्री विभाष उपाध्याय का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर समस्त सामाजिक कार्यकर्ताओं व जनअभियान परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर सभी आंगतुकों का आभार श्री शिवप्रसाद मालवीय संभाग समन्‍वयक ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here