कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा परीक्षाएं ऑनलाइन कराए जाने की मांग को लेकर बुधवार को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया.

0
241

इंदौर –   कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है सरकार संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठा रही है. वहीं बीते दिनों राज्य शासन द्वारा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराए जाने वाली परीक्षाओं के लिए ऑफलाइन मोड पर परीक्षाओं का आयोजन कराने का निर्देश जारी किया था वहीं अब बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा परीक्षाएं ऑनलाइन कराए जाने की मांग को लेकर बुधवार देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया गया.

NSUI ने किया प्रदर्शन
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के प्रशासनिक संकुल में बुधवार एनएसयूआई द्वारा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराई जा रही विभिन्न परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड में आयोजित कराए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव यश यादव के अनुसार वर्तमान में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है ऐसे में विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराई जा रही है ऑफलाइन परीक्षाओं से संक्रमण की स्थितियां बढ़ सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराई जाने वाली परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड में आयोजित कराए जाएं.

जिला प्रशासन ने धरना प्रदर्शन पर लगा रखी है रोक
इंदौर शहर में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा एक और जहां धरना प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है. वहीं एनएसयूआई द्वारा किए गए प्रदर्शन को लेकर पुलिस का कहना है कि जो विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया गया था जिसको लेकर जांच की जा रही है. अगर प्रदर्शन के दौरान सीमित संख्या से अधिक संख्या पाई जाती है या अनुमति नहीं ली गई होगी तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. वहीं विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ रेनू जैन का कहना है कि छात्र ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं परंतु राज्य शासन द्वारा बीते दिनों परीक्षाओं के लिए ऑफलाइन मोड के दिशा निर्देश जारी किए गए थे अगर राज्य शासन द्वारा परीक्षाओं के मोड में बदलाव किया जाता है तो विश्वविद्यालय उस आधार पर परीक्षाओं का आयोजन कराएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here