कोविड पेशेंट से पूछा कैसे हो, फिर बोले बाहर निकले तो केस दर्ज कर लेंगे

0
170

मंगलवार को कलेक्टर आशीषसिंह और एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल उज्जैन के अलग-अलग क्षेत्रों में बने कंटेनमेंट झोन में पहुंचे। उन्होंने घर के बाहर खड़े होकर मरीजों का हालचाल पूछा। कहा, दवा मिली या नहीं, समय पर ले रहे हो या नहीं। फिर कहा, घर में रहकर आइसोलेट ही रहें। बाहर घूमते मिले तो केस दर्ज कर लिया जाएगा।

उज्जैन में कोविड पेशेंट शहर के अलग-अलग इलाकों से निकल रहे हैं। कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जो हॉटस्पॉट बनने की दिशा में बढ़ रहे हैं। सेठी नगर स्थित एक कोविड पॉजिटिव महिला घर के सामने रखे बेरिकेट्स हटाकर बाहर घूमने निकल गई थी। इसके चलते महिला पर केस दर्ज कर लिया गया है।

कलेक्टर व एसपी ने कोविड पेशेंट से इसी तरह बेरिकेट के बाहर खड़े रहकर चर्चा की।
कलेक्टर व एसपी ने कोविड पेशेंट से इसी तरह बेरिकेट के बाहर खड़े रहकर चर्चा की।

इसके चलते कलेक्टर और एसपी ने मंगलवार को शहर के अलग-अलग कंटेनमेंट क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने मरीजों से बाहर खड़े रहकर बातचीत की। कलेक्टर ने जयसिंहपुरा में मरीज के परिजनों से कहा कि वे आइसोलेशन में रहने की हिदायत का पालन करें, समय पर दवाईयां लें। मक्सी रोड स्थित कॉलोनी में मरीज के परिजन से कलेक्टर ने पूछा कि मरीज को किस प्रकार के लक्षण हुए थे। इस पर परिजन द्वारा बताया गया कि मरीज को हल्का बुखार आया था। उसके बाद जब जांच कराई तो वे पॉजिटिव पाये गये।

कलेक्टर ने कोरोना पॉजिटिव मरीज से घर में रहकर उपचार करवाने के लिये कहा तथा उन्हें घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी। कलेक्टर ने कहा कि मरीज और उसके परिजन कोविड गाइडलाइन का पालन करें। यदि कोरोना संक्रमित बाहर घुमते पाये गये तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

मंगलवार को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी जयसिंहपुरा, गोपाल मन्दिर, दशहरा मैदान और मक्सी रोड स्थित कॉलोनी में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्रों में पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here