आज मासिक समीक्षा बैठक संभागीय अधिकारी श्री प्रवीण वर्मा उपसंचालक के द्वारा सम्पन्न की गई

0
332

 ( दीपक सिंह पंवार / धर्मेंद्र शर्मा )


उज्जैन :- कार्यालय मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ,भरतपुरी उज्जैन में आज दिनांक 11/01/2022 को संभागीय सभी सचिवों की मासिक समीक्षा बैठक संभागीय अधिकारी श्री प्रवीण वर्मा उपसंचालक के द्वारा ली गई समीक्षा बैठक में मंडी समितियों की आवक में कमी की स्थिति पर संबंधित मंडी सचिवों को श्रीमान प्रबंधक संचालक भोपाल द्वारा दिए गए निर्देशो के परिपालन में आवक में वृद्धि करने हेतु हर संभव प्रयास किया जाने के साथ-साथ आवक में कमी होने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए ।

कृषको की सुविधा के दृष्टिगत मंडी बोर्ड भोपाल के निर्देशानुसार कृषको व व्यापारियों की सुविधा हेतु कृषि उपज का विक्रय सौदा पत्रक ऐप के माध्यम से किए जाने तथा इस संबंध में मंडी समितियों के एक एक नोडल कर्मचारियों को ऐप के व्यापक प्रचार प्रसार करना कृषको को समझा दी जाकर मतड़ी के अनुज्ञप्ति व्यापारियों को सौदा पत्रक ऐप के उपयोग किए जाने के निर्देश दिए गए।

संभाग अंतर्गत मंडी समितियों के क्षेत्रअंतर्गत अवैध परिवहन तथा भंडारण गोदाम आदि के निरीक्षण तथा अवैधानिक स्थिति पर मंडी अधिनियम के प्रावधान अंतर्गत कार्यवाही करने व 5 गुना मंडी शुल्क समझौता शुल्क की वसूली सुनिश्चित कराए जाने तथा इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए| मंडी समितियों द्वारा की जा रही कार्यवाही निर्देशों के अनुरूप ना करने पर आंचलिक अधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई | नियमित व सतत निरीक्षण जारी रखने हेतु निर्देशित किया गया।

आंचलिक अधिकारी श्री प्रवीण वर्मा द्वारा मंडी में अनावश्यक अवकाश ना रखे जाने, मंडी के वार्षिक कैलेंडर बनाए जाने, अक्रियाशील उप मंडी को क्रियाशील करने, प्रॉपर्टी मैनेजमेंट में सरचनाओं को दर्ज करने सहित अन्य विषयों पर चर्चा करते हुए निर्देशित किया गया। साथ ही मंडी प्रांगण में कृषको की सुविधा का पूर्ण ध्यान रखा जावे। मासिक समीक्षा बैठक में आंचलिक कार्यालय मंडी बोर्ड के श्री अतुल पंड्या ,श्री अजय जरिया ,श्री महेश चौहान उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here