छतरपुर में जिला अस्पताल में बाबा ने किया हंगामा

छतरपुर के जिला अस्पताल मेंबीती रात एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां इलाज के लिए आये एक बाबा ने वार्ड में हाई वोल्टेज ड्रामा करके जमकर हंगामा किया। उसने पलंग-स्ट्रेचर फेंके, व्हीलचेयर को पटका, गुलाटियां मारी, शीर्षासन किया, छत से लटका और वार्ड में नीचे से ऊपर तक सभी काे दौड़ाया। बाद में बाबा को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

करीब आधा घंटे तक चले बाबा के हंगामे से मरीज और नर्सिंग स्टाफ काफी सहम गया

जानकारी के अनुसार एम्बुलेंस के ईएमटी अरविंद मिश्रा को 108 एम्बुलेंस सर्विस से काल आया कि छतरपुर से सटे सौंरा गांव में एक बाबा बीमार है और अजीबोगरीब हरकतें कर रहा है। सूचना मिलने पर जब एम्बुलेंस गांव में पहुंची तो वहां बाबा कीचड़ में लाेटकर हंगामा मचाए था। गांव वाले परेशान और डरे हुए एक तरफ खड़े बाबा का तमाशा देख रहे थे।

जैसे-तैसे बाबा को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। अस्पताल में भी बाबा ने हंगामा शुरू कर दिया। इलाज के लिए ले जाने की कोशिश कर रहे अस्पताल के वार्ड ब्वाय और सिक्योरिटी गार्डों पर भी बाबा ने हमला कर दिया। गार्ड उसे छोड़कर खुद को बचाने के लिए अस्पताल के अंदर भागा तो बाबा ने भी मारने के उद्देश्य से उसके पीछे दौड़ लगा दी।

इमरजेंसी ओटी में पहुंचकर गार्ड किसी तरह खुद को बचा पाया। इधर किसी तरह बाबा को काबू में करके जिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर बने मेडिसन वार्ड में भर्ती कराया गया। वार्ड में बाबा का हाई वोल्टेज ड्रामा बराबर जारी रहा। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाबा यहां कभी योगा करता, तो कभी लोगों को डराता रहा।

बाबा ने पलंग पर शीर्षासन किया, वार्ड के गेट पर लटक गया, स्ट्रेचर व व्हीलचेयर को गिरा दिया, जमीन पर लोटने लगा और तरह-तरह की मुद्राएं बनाने लगा। उसे देखने के लिए वार्ड में मरीजों के परिजन व स्टाफ की भीड़ जुट गई तो बाबा ने सभी को दौड़ाया और खुद भी वार्ड से लेकर ऊपरी मंजिलों पर दौड़ने लगा। करीब आधा घंटे तक बाबा के हंगामे के बाद नर्सिंग स्टाफ की शिकायत पर अस्पताल प्रशासन ने उसे किसी तरह वार्ड ब्वाय से पकड़वाकर अस्पताल में बनी चौकी पुलिस के हवाले कर दिया। बाबा चौकी में जाकर लेट गया और अलग-अलग मुद्रा बनाने लगा।

डाक्टरों के अनुसार किसी कारण बाबा अपना मानसिक संतुलन खो बैठा है या गांजा का ज्यादा नशा हो जाने से वह आपा खोकर इस तरह की हरकतें कर रहा है। बहरहाल अस्पताल चौकी में भी देर रात तक बाबा का हंगामा चलता रहा, वहां भी पुलिसकर्मी बड़ी मुश्किल से बाबा पर काबू पा सके। बाद में बाबा वहीं बैठकर हरकतें करते-करते सो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here