गांधीग्राम के साप्ताहिक बाजार में नहीं हो रहा नियम का पालन

नगर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। मास्क बिना लगाए खरीदी और बिक्री की जा रही है। वहीं शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं हो रहा है।

बाजार सुबह से देर रात लगभग 9 बजे तक भरता है।

व्यापारी भी दुकानें लगाकर विक्रय करते रहे : गांधीग्राम में शुक्रवार को साप्ताहिक बाजार लगा, इसमें बाहर से व्यापारी सब्जी विक्रेता, मिर्च मसालों, किराना सामग्री दुकान वाले व्यापारी भी दुकानें लगाकर विक्रय करते रहे। नगर में बिना किसी सुरक्षा उपाय के साप्ताहिक बाजार में जमकर भीड़ देखी गई। लोग कोरोना के संक्रमण के भय को जानने के बावजूद भीड़ में शामिल रहे। व्यापारी और दुकानदारों साथ ही विभिन्न ग्रामों से सामान क्रय करने आने वाले लोग बिना मास्क के दुकानों से क्रय विक्रय करते रहे। लोग कोरोना वायरस से सुरक्षा रखने की प्रशासन की अपील का कहीं भी पालन होता नहीं दिखा।

कई गांव के लोग पहुंंचे खरीदारी करने : साप्ताहिक बाजार में गांधीग्राम के अलावा आसपास के ग्राम माल्हा, रामपुर, धमकी, बम्होरी, कुशनेर, मिढ़ासन, पथरई, उमरिया, कैलवास, तपा, खुडावल, शहजपुरा आदि ग्रामों के लोग पहुंचे। सबसे मुख्य बात यह है कि गांधीग्राम में साप्ताहिक बाजार में दुकानदार व ग्राहकों द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिससे लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ हो रहा हैं। जबकि साप्ताहिक बाजार में इतनी भीड़ होती है कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा को देखते हुए बाजार पर सुरक्षा के इंतजाम भी नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here