कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

0
215

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा मंगलवार को बृहस्पति भवन में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों को प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिये। हेलावाड़ी निवासी मोहम्मद रफीक पिता गौस मोहम्मद ने आवेदन दिया कि पानबड़ौदिया निवासी एक व्यक्ति द्वारा उन्हें उज्जैन-आगर मार्ग पर वैध कॉलोनी बताकर प्लॉट बेच दिया गया और उसकी रजिस्ट्री भी करवा दी गई, जबकि उक्त कॉलोनी सिंहस्थ क्षेत्र में आ रही है। आवेदक ने उक्त मामले की जांच कर रजिस्ट्री निरस्त करवाने और उन्हें प्लॉट के रुपये वापस दिलवाने की व्यवस्था करने के लिये निवेदन किया। इस पर पुलिस अधीक्षक को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम मल्लुपुरा तहसील तराना निवासी महिपालसिंह पिता भगवानसिंह सोलंकी ने आवेदन दिया कि उन्हें महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अन्तर्गत ग्राम रोजगार सहायक के पद पर नियुक्त किया जाये। इस पर प्रभारी अधिकारी मनरेगा को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

आजाद नगर निवासी खुशीराम सामदानी ने आवेदन देकर शिकायत की कि उन्होंने एक निजी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी में बतौर निवेश कुछ राशि जमा की थी तथा उनसे कहा गया था कि मेच्योरिटी के पश्चात उन्हें मय ब्याज के राशि प्रदान की जायेगी, परन्तु आज दिनांक तक संस्था द्वारा मेच्योरिटी राशि का भुगतान उन्हें नहीं किया गया है। इस पर एसडीएम कोठी महल को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

सरस्वती नगर आगर रोड निवासी धर्मेंद्र पाल पिता गोपालचंद्र पाल ने आवेदन दिया कि वे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं तथा उन्हें आवास योजना के तहत लाभ दिलवाया जाये। इस पर झोनल अधिकारी क्रमांक-5 नगर निगम को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम हैदरपुरा तहसील माकड़ोन निवासी दयाराम पिता धन्नालाल ने आवेदन दिया कि शासकीय योजना के तहत खेत में कुए निर्माण की राशि उन्हें कुछ किश्तों में प्राप्त हुई थी, लेकिन काफी समय से उन्हें राशि की किश्त प्राप्त नहीं हो पाई है, जिस वजह से उन्हें काफी परेशानी आ रही है। सरपंच से राशि की मांग करने पर उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है। इस पर एसडीएम तराना को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम नवादा तहसील नागदा के समस्त ग्रामवासियों ने आवेदन दिया कि नवादा में पेयजल और प्रतिदिन उपयोग के लिये पानी की काफी किल्लत है। गांव में एक ही बोरवेल है। गांव की आबादी काफी अधिक है, जिस वजह से समस्त ग्रामवासियों को पानी की समस्या हमेशा बनी रहती है। अत: ग्राम नवादा में नल जल योजना का लाभ प्रदाय किया जाये। इस पर सीईओ जनपद पंचायत खाचरौद और पीएचई विभाग के अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत और एडीएम द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here