राजधानी में नगर निगम ने 24 घंटे के भीतर, बना दिया 50 बिस्तरों का रैन बसेरा

राजधानी में बढ़ती ठंड को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार रात रैन बसेरों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के पास कुछ लोग फुटपाथ पर भी लेटे नजर आए थे।

इसके चलते उन्होंने भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह के बाहर रात्रि विश्राम के लिए रैन बसेरे की व्यवस्था करने के आदेश दिए थे। इस आदेश के 24 घंटे के अंदर नगर निगम ने 50 पलंग का अस्थाई रैन बसेरा बनाकर शुरू कर दिया है। रैन बसेरा में रात्रि विश्राम करने वाले नागरिकों को पलंग, गद्दा, तकिया, कंबल, पानी तथा दीनदयाल रसोई से भोजन की व्यवस्था सहित सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। इतना ही नहीं इस रैन बसेरे में चलित शौचालय की व्यवस्था के अलावा डस्टबिन, अलाव, गमले, सैनेटाइजर, मास्क आदि भी उपलब्ध कराए गए हैं। साथ ही 07 कर्मचारियों की 24 घंटे ड्यूटी भी लगाई गई है।

इधर, नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी ने मंगलवार देर शाम इन रैन बसेरों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को इन बसेरों को व्यवस्थित ढंग से संचालित करने और नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त एमपी सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here