गणतंत्र दिवस से पूर्व भोपाल एयरपोर्ट पर बढ़ी सुरक्षा, प्रवेश टिकट काउंटर हुआ बंद

गणतंत्र दिवस नजदीक आ रहा है। राष्ट्रीय पर्व की तैयारियों के बीच राजा भोज एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यहां पर अब यात्रियों को अब तीन स्तर पर सुरक्षा जांच से गुजरना होगा।

इसके अलावा आकस्मिक चैकिंग भी की जाएगीं।

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर हर साल सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाती है। इस बार भी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानि सीआइएसएफ के जवानों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक यात्रियों की जांच विमान के अंदर जाने से पहले होती थी। जांच के बाद यात्रियों को सिक्युरिटी होल्ड एरिया में इंतजार करने को कहा जाता है। अब यात्रियों को पार्किंग एवं प्रवेश द्वार भी सुरक्षा जांच से गुजरना होगा। आकस्मिक जांच भी की जा सकती है। इसके अलावा यात्रियों के सामान की जांच बैगेज एक्स-रे से मशीन से की जाएगी। हैंड बैगेज की भी सूक्ष्म जांच की जाएगी। सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवानों को रन-वे के शुरूआती छोर से अंतिम छोर तक पेट्रोलिंग करने को कहा गया है। जवान अब सुरक्षा में अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं।

प्रवेश टिकट काउंटर आज से बंद

शुक्रवार से एयरपोर्ट लाउंज में प्रवेश टिकट काउंटर भी बंद कर दिया गया। अगले दस दिन तक केवल यात्री ही लाउंज के अंदर प्रवेश कर सकेंगे। यात्रियों के छोड़ने आए स्वजनों को अंदर आने की अनुमति नहीं होगी। इतना ही नहीं, वीआइपी पास भी नहीं बनाए जाएंगे। एयरपोर्ट अथारिटी ने हाल ही में यात्रियों को छोड़ने आए लोगों के लिए अतिरिक्त प्रवेश काउंटर की स्थापना की थी। यह काउंटर भी 30 जनवरी तक बंद रहेगा। यात्रियों को लेने एयरपोर्ट पहुंचने वालों को पार्किंग क्षेत्र में ही यात्री के बाहर आने तक इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here