जबलपुर में नगर निगम का नहीं चुकाया कर दो संपत्ति होगी कुर्क

नगर निगम ने कर का भुगतान समय पर न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम द्वारा लगातार सूचना देने के बाद भी कर न जमा करने करदाताओं की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

घर-घर जाकर दी जा रही दस्तक : निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा करदाताओं के घर-घर जाकर दस्तक दी। उन्हें कर की बकाया राशि जमा करने के लिए कहा गया। वहीं दूसरी ओर राजस्व विभाग एवं संभागीय कार्यालयों द्वारा करदाताओं को कर जमा करने की लगातार सूचना दी जा रही है। जिन करदाताओं के द्वारा बकाया करों की राशि जमा करने में हीलाहवाली की जा रही है। उनके विरूद्ध कुर्की और नल काटने की कार्रवाई की गई।

इन जगहों पर की गई कुर्की की कार्रवाई : नगर निगम की सीमा में आने वाले संभाग क्रमांक 9 लालमाटी में 5 और 11 राजा गोकुलदास धर्मशाला में 3 बकायादारों के विरूद्ध कुर्की की कार्रवाई की गई। वहीं जल शुल्क न देने वाले 8 उपभोक्ताओं के भी नल कनेक्शन काटे गए।

सुबह 7 बजे से चलाया जा रहा अभियान : संभागीय अधिकारी चेतना चौधरी ने बताया कि राजस्व वसूली अभियान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक चलाया जा रहा है। इनके बावजूद भी कई ऐसे बकायादार है जिनके द्वारा लगातार निगम की सूचनाओं को नजरअंदाज कर बकाया करों की राशि जमा नहीं की जा रही है। ऐसे बकायादारों के विरूद्ध कुर्की की कार्रवाई के साथ साथ नल कनेक्शन काटने की भी कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here