इंदौर में आज खजराना गणेश जी को लगेगा 11000 गोंद के लड्डू का भोग

इंदौर शहर में कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 22 जनवरी को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इसमें खजराना गणेश मंदिर को गोंद के 11 हजार के लड्डुओं का भोग लगेगा। इसके साथ ही याद-ए-अमीर कार्यक्रम में संगीत के इंदौर घराने के प्रवर्तक उस्ताद अमीर खां के जीवन के कुछ जाहिर कुछ अनछुएं पहलुओं पर बात होगी। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

– इंदौर शहर के प्राचीन खजराना गणेश मंदिर में खजराना गणेश को सुबह 10 बजे गोंद के 11 हजार लड्डू समर्पित किए जाएंगे। इसके बाद शाम 7 बजे से जेयू महाराज की भजन संध्या होगी। मंदिर पर की गई विद्युत एवं पुष्प सज्जा आकर्षण का केंद्र बन गई है। इस बार कोरोना के चलते तिल-चतुर्थी मेला नहीं लगा, लेकिन तीनों दिन मंदिर पर पुष्प बंगला, पूजा अर्चना एवं भजन संध्या के नियमित आयोजन हो रहे हैं।

– संस्था सेवा सुरभि द्वारा आयोजित झंडा उंचा रहे हमार अभियान में रीगल चौराहा पर इंडिया गेट और अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति स्थापित की गई है। इस पर मूक-बधिर संगठन सुबह 9.30 बजे और गुर्जर समाज व छप्पन दुकान व्यापारी एसोसिएशन के सदस्य सुबह 10 बजे शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे।

– अग्रसेन महासभा द्वारा दोपहर 12 बजे से पितृ पर्वत के सामने स्थित कुष्ठ आश्रम में एक जोड़े का विवाह कराया जाएगा। इस अवसर पर शहनाई की मंगल ध्वनि आश्रम में गूंजेंगी। इसमें विधि-विधान के साथ विवाह की सभी रस्में संपन्न होंगी। साथ ही नवयुगल को गृहस्थी योग्य सामान भी उपहार में दिया जाएगा। आयोजन में कोरोना प्रोटोकाल के नियमों का पालन अनिवार्यतः किया जाएगा।

– अभिनव कला समाज द्वारा याद-ए-अमीर कार्यक्रम का आयोजन अभिनव कला समाज परिसर गांधी हाल में दोपहर 12 बजे किया जाएगा। इसमें उस्ताद अमीर खां के जीवन के कुछ जाहिर कुछ अनछुएं पहलुओं पर मशहूर अभिनेता शाहबाज खान से बात होगी। इस मौके पर विशेष डाक्यूमेंट्री फिल्म इंस्पिरेशन का प्रदर्शन भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here