प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर की छतरपुर जिले की प्रशंसा छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37 से बढ़कर 97 प्रतिशत हुआ प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 112 आकांक्षी जिलों के अधिकारियों से किया संवाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री मोदी का माना आभार

0
121

      प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस संवाद में जिलाधिकारियों और संभाग आयुक्तों को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 375 से 975 हो गया। यह बड़ी उपलब्धि है। यह उपलब्धि कैसे प्राप्त की गई,यह दूसरे जिलों के लिए सीखने का विषय है। प्रशासनिक व्यवस्था के लिए यह एक नए सबक के समान है।

      प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रशासनिक अधिकारियों से जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में फीडबेक लिया। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा विभिन्न शासकीय योजनाओं का जन-भागीदारी के साथ क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारियों को प्रोत्साहित किया गया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में अधिकतर योजनाएँ जन-भागीदारी के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here