क्राइम ब्रांच ने 15 लाख का माल किया जब्‍त, नई पैकिंग में ब्रांडेड कंपनियों के एक्सपायर्ड कॉस्मेटिक्स बेच रहे थे

छोड़ा बांगड़दा क्षेत्र के सांवरिया नगर के एक गोदाम से बड़ी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों के एक्सपायर्ड कॉस्मेटिक्स जब्त किए। क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर करीब 15 लाख रुपए का माल जब्त किया। क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि कुछ समय से ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्ट्स जैसे नकली प्रोडक्ट्स या उनकी री-पैकिंग कर सामान बेचकर आम जनता के साथ धोखाधड़ी करने की शिकायतें मिल रही थीं। इसके बाद यहां टीम ने छापा मारा। आरोपी गोदाम मालिक गिरीश जैन ने बताया कि वह एक्यपायरी डेट के कॉस्मेटिक्स को बाजार से खरीदकर उनके रैपर निकाल देता था। उसके बाद उन्हें नए रैपर में पैक कर सस्ते दाम में बेच देता था।

सूचना के बाद भी औषधि विभाग ने नहीं की कार्रवाई

क्राइम ब्रांच ने इस गोदाम को लेकर पहले औषधि विभाग के अफसरों को जानकारी दी थी। इसके बावजूद विभाग ने कार्रवाई नहीं की। वहीं बताया जा रहा है काम में लापरवाही बरतने के मामले में वरिष्ठ अफसरों ने औषधि निरीक्षकों का वेतन भी रोक दिया था।

हमारे पास कार्रवाई के अधिकार नहीं हैं

इस संबंध में औषधि निरीक्षक सारिका अग्रवाल का कहना है कि कॉस्मेटिक्स की री-पैकिंग और मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट को लेकर कार्रवाई के हमारे पास अधिकार नहीं है। वहीं अफसरों का कहना है कि सभी ड्रग इंस्पेक्टर ऐसी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here