जल संसाधन मंत्री ने इंदौर में 50 लाख की लागत के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 36 के निपानिया क्षेत्र में स्थित समर पार्क में 50 लाख रुपये की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

इस राशि से क्षेत्र में सड़क निर्माण और ड्रेनेज लाइन विस्तार के कार्य कराए जाएंगे।

इस अवसर पर सिलावट ने नागरिकों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि निपानिया क्षेत्र की कालोनियों के विकास में कोई कोर-कसर नहीं रखी जाएगी। इस क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। अधूरे निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण किए जाएंगे। जिन क्षेत्र में नर्मदा जल की पाइप लाइन नहीं है, वहां शीघ्र पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी कराया जाएगा। इस अवसर पर पप्पू शर्मा, कैलाश चौहान, प्रकाश कारीगर, यशवंत शर्मा, केपीएस भदौरिया, राजेश पांडे, किशोर पटेल, दिनेश चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और स्थानीय नागरिक मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि सांवेर विधानसभा का अधिकांश हिस्सा ग्रामीण है लेकिन उसमें इंदौर नगर निगम का कुछ शहरी हिस्सा भी आता है। इसमें समर पार्क के अलावा इस क्षेत्र की अन्य कालोनियां भी आती हैं। निपानिया, पिपल्या कुमार, जाख्या, भांग्या, तलावली चांदा, लसूड़िया आदि ऐसे ही गांव हैं जो अब शहर में आ चुके हैं या शहरी सीमा से लगे हैं। इन गांवों में नई-नई कालोनियां बन रही हैं और आबादी क्षेत्र का विस्तार हो रहा है। ऐसे में क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम, पानी, बिजली और सड़क निर्माण बड़ी चुनौती बनता जा रहा है।

कई जगह कालोनाइजर ने कालोनी के अंदर ही पूरी सुविधाएं नहीं दी तो बाहर तो और भी मुश्किल है। ऐसे में क्षेत्र के लोग परेशान हैं। समस्याओं को हल कराने के लिए वे जनप्रतिनिधियों के पास जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here