जबलपुर में वाणिज्य कर कार्यालय में कोरोना विस्फोट

वाणिज्यिक (राज्य) कर कार्यालय में कोरोना विस्फोट होने की खबर है। यहां करीब दर्जन भर लोगों के कोरोना पाजिटिव होने का पता चला है। इनमें दो वरिष्ठ अधिकारी हैंं।

कार्यालयों के जिम्मेदारोंं ने सभी ऐसे लोगों को फिलहाल काम पर आने से मना कर दिया है, जिनको थोड़े से भी लक्षण दिखाई पड़ रहे हैं।

वाणिज्यिक कर कार्यालय के कर्मचारी उस वक्त सकते में आ गए जैसे ही उनको पता चला कि असिस्टेंट कमिश्नर रवि मोहन पटैल और पुरुषोत्तम पांडे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसका पता चलते ही कुछ अन्य कर्मचारियों ने अपनी सेम्पलिंग करवाई। इनमें से भी पांच-छ: लोग पाजिटिव रहे। इसके बाद कुछ अन्य अधिकारियाें-कर्मचारियों ने संक्रमित पाए गए कर्मचारियों के संपर्क में आने की वजह से सावधानी के दृष्टिकोण से अपना कोविड-टेस्ट कराया। इनमें से फिर कुछ कर्मचारी पाजिटिव आ गए। इसके बाद सक्षम अधिकारियों ने तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क किया और वाणिज्यिक कर कार्यालय में ही पूरे स्टाफ का कोविड टेस्ट कराए जाने की जरूरत बताई। विषय की गंभीरता को देखते हुए जिला अस्पताल विक्टोरिया से तत्काल एक टीम को सेम्पलिंग के लिए वाणिज्यिक कर कार्यालय भेजा जहां से यह टीम करीब डेढ सौ कर्मचारियों के सेम्पल इकट्ठा कर चुकी है। इस कार्यालय में करीब ढाई सौ कर्मचारी और अधिकारी कार्यरत हैंं। जो परस्पर सभी के संपर्क में रहते हैं। सभी की कान्टेक्ट हिस्ट्री एक-दूसरे से मिल रही है, इसलिए मामले को गंभीरता की श्रेणी में रखा गया है। उपायुक्त सुनीता वर्मा ने समस्त स्टाफ से कहा है कि जिन लोगों को थोड़े भी सिम्टम देखने में आएं वो खुद ही घर पर ही आइसोलेट हो जाएं।

पिछले कुछ दिनों के दौरान अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों के संक्रमित होने की जानकारी मिली है। इसलिए सावधानी को ध्यान में रखते हुए पूरे स्टाफ का कोरोना-टेस्ट कराया जा रहा है। जिनको भी सिम्टम दिख रहे हैं उन्हें होम-आइसोलेट होने के लिए कह दिया गया है।

-सुनीता वर्मा, उपायुक्त वाणिज्यिक कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here