इंदौर के एम आर-4 रोड चौड़ीकरण में बाधक निर्माणों पर जल्द लगेंगे निशान

एमआर-4 रोड के विस्तारीकरण के लिए सांवेर रोड के डी सेक्टर से आइएसबीटी तक नगर निगम व इंदौर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने उद्योगपतियों के साथ गुरुवार को निरीक्षण किया।

सांवेर रोड डी सेक्टर से आइएसबीटी तक लगभग 1.75 किलोमीटर रोड का विस्तार होना है। इससे उज्जैन रोड से आने वाले ट्रैफिक के लिए एक उपयोगी सड़क तैयार हो जाएगी।

गुरुवार को निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने इस रोड पर रेलवे की बाउंड्री लाइन से 24 मीटर व 32 मीटर चौड़ाई पर आने वाली बाधाओं के निशान लगाने के निर्देश दिए। इस क्षेत्र में सर्वे के उपरांत रोड निर्माण में आने वाली बाधाओं को चिन्हित कर विस्तृत रिपोर्ट बनाने के अधीक्षण यंत्री अशोक राठौर को कहा है। साथ ही नमकीन क्लस्टर से गौरी नगर तक लगभग 500 मीटर की जो सड़क मुरम की बनी हुई है, उसे सीमेंट-कंक्रीट की बनाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र के डी सेक्टर में हरित क्षेत्र विकसित करने के निर्देश भी दिए। आयुक्त ने औद्योगिक क्षेत्र के बी सेक्टर में पुरानी पानी की टंकी जो कि जर्जर हालत में है, उसे तोड़ने के लिए निगम के कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव से कहा। ए सेक्टर में सांवेर रोड ब्रिज के पास सर्विस रोड के निर्माण के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान ये थे मौजूद – निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त प्रतिभा पाल, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री अशोक राठौड़, जोनल अधिकारी नरेंद्र कुरील, विकास प्राधिकरण के अधीक्षण यंत्री ज्ञानेंद्र सिंह जादौन एवं एवं एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, उपाध्यक्ष योगेश मेहता ,सचिव सुनील व्यास, सह सचिव तरुण व्यास, प्रकाश जैन, अनिल पालीवाल, अमित धाकड़ एवं अन्य उद्योगपति इस मौके पर उपस्थित थे।

जमीन दिलवाने की मांग कर रहे उद्योग – अध्यक्ष प्रमोद डफरिया ने कहा कि रोड विस्तारीकरण में आने वाली उद्योगों की जमीन के बदले जमीन डीआरसी से दिलवाने की मांग उद्योग कर रहे हैं। निगमायुक्त आयुक्त ने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन के माध्यम से डीआरसी से बात कर जमीन दिलाने का प्रयास किया जाएगा। डफरिया ने कहा कि जिला प्रशासन और निगम प्रशासन का उद्योगों के प्रति सकारात्मक रुख होने से उद्योगों को काफी राहत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here