आगर में पुलिस का 48 घंटे का आश्वासन खत्म सड़क पर उतरे व्यापारी, वाहन रैली निकाल सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन, शीघ्र गिरफ्तारी नहीं तो करेंगे नगर बंद

0
257

आगर में गत दिवस सराफा बाजार में बंदूकधारी बदमाशों द्वारा की गई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस के 48 घंटे के आश्वासन के बाद भी आरोपी नहीं पकड़ाए, तो सोमवार को सर्व व्यापारी संघ के बैनर तले सराफा बाजार से शहर में एक वाहन रैली निकाली गई।

जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई कलेक्टर कार्यालय पहुंची, जहां व्यापारी नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज कराते दिखाई दिए। जहां कलेक्टर मीटिंग में होने से कुछ देरी से आए तब व्यापारी वहां धरने के रूप में बैठ गए और अपना विरोध दर्ज कराया। कलेक्टर अवधेश शर्मा वहां पहुंचे तो व्यापारियों ने उनसे चर्चा की और फिर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

शीघ्र गिरफ्तारी नहीं तो करेंगे चरणबद्ध आंदोलन

कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन में व्यापारियों ने बताया कि सराफा बाजार में 29 जनवरी की मध्य रात्रि में हुई डकैती की वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने 48 घंटे में गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा गिरफ्तारी नहीं की गई है।

जबकि घटना से संबंधित कई सीसीटीवी फुटेज और साक्ष्य पुलिस को व्यापारियों ने सहयोग करते हुए उपलब्ध कराए है। फिर अब तक आरोपियों को पकड़ने में आगर पुलिस असमर्थ रही है। जिसके कारण व्यापारियों में आक्रोश है यदि पुलिस द्वारा शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मजबूर होकर हमें चरणबद्ध आंदोलन करते हुए नगर बंद कराने को बाध्य होना पडे़गा।

यह मांग भी ज्ञापन में

व्यापारियों ने शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए कदम उठाने के साथ शहर के प्रमुख चौराहों और बाहरी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग करते हुए सरकारवाडा चौराहा, छावनी झण्डाचोक और अस्पताल चैराहा पर स्थाई पुलिस चोकी की व्यवस्था करने की मांग करते हुए, सभी व्यापारियों का आत्मरक्षा के लिए मांगने पर अविलम्ब शस्त्र लाइसेंस प्रदान करने की मांग भी की।

कलेक्टर अवधेश शर्मा ने व्यापारियों से कहा कि 80 से 90 प्रतिशत पुलिस आरोपियों के नजदीक पहुंच चूकि है, हमारा उद्देश्य है कि व्यापारियों का माल बरामद हो जाए ताकि उनका नुकसान ना हो इसके लिए पुलिस पुरी तरह से जुटी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here